Connect with us

Mahrajganj

नव निर्वाचित ग्राम प्रधान तजेंद्र पाल सिंह ने गांव को कराया सैनिटाइज

Published

on


महराजगंज/लक्ष्मीपुर(बिजय कसौधन)।
विकासखंड लक्ष्मीपुर के ग्राम पंचायत एकमा के नव निर्वाचित प्रधान तजेंद्र पाल सिंह उर्फ गोल्डी सिंह पूरे एक्शन में आ गए है इन्होंने ना गांव में जश्न मनाया और ना ही कोई धूम धड़ाका सभी के प्रति आभार प्रकट करते हुए विजय के जश्न के रूप में सारे गांव को सैनिटाइज करा रहे है हालांकि ग्राम प्रधान अभी शपथ नहीं लिए है फिर भी उन्होंने गांव की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी आशीष सिंह के सहयोग से गांव में चूना, ब्लीचिंग पाउडर और सेनेटाइज के काम आने वाले अन्य उपकरणों की व्यवस्था आनन फानन में कर गांव को सैनिटाइज करा रहे हैं ग्राम प्रधान तजेंद्र पाल सिंह ने बताया है की इस कोरोना जैसे आपदा में उनका पहला लक्ष्य गांव को साफ सुथरा एवम् प्रदूषण मुक्त बनाना है नव निर्वाचित प्रधान ने गांव वालों से अपील की है कि बिना आवश्यक घर से या गांव से बाहर ना जाएं मास्क अवश्य लगाए दो गज की दूरी बनाए रखे तजेंद्र पाल सिंह ने यह भी कहां की हम अपने गांव को कोरोना जैसे महामारी की चपेट से पूरी तरह सुरक्षित कर लेंगे तो समझ लीजिए कि यह हमारे जीत की सबसे बड़ी विजय होगी गांव के लोगों ने जिस विश्वास के साथ मुझे जिम्मेदारी सौंपी है उसका मैं हर हाल में पालन करूंगा और उनके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mahrajganj

समाजसेवी ने प्राथमिक विद्यालय पर 150 किताबों का किया सहयोग

Published

on

By


महराजगंज(शैलेश पाण्डेय)।
क्षेत्र पंचायत फरेंदा क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सेमरा डाड़ी में आज समाजसेवी कम्हरिया निवासी रविन्द्र कुमार ने बच्चों के जानकारी और प्रोत्साहन के लिए करीब डेढ़ सौ पुस्तकें सहयोग के तौर पर विद्यालय में दिया इन पुस्तकों में सामान्य ज्ञान आओ खोजें जनरल नॉलेज जैसे बहुत से ज्ञानवर्धक पुस्तकें शामिल हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील कुमार प्रसाद शाही ने सहयोग करने वाले व्यक्ति की भूर भूर प्रशंसा की और कहा ऐसे ही समाज के उत्थान के लिए उत्थान के लिए लोगों को आगे आना होगा क्योंकि प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के उत्साहवर्धन अपने आप में एक बड़ी बात है इस खास मौके पर विद्यालय के सहायक अध्यापक मेघा निरंजन, नीतू श्रीवास्तव, सरिता, रागीब जेहरा अमित कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामवासी भी उपस्थित थे।

Continue Reading

Mahrajganj

सिसवा विकासखंड: इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण में मानक की उड़ी धज्जियां

Published

on

By




खंड विकास अधिकारी पर उठे सवाल



महराजगंज ब्यूरो (मृत्युंजय कुमार मिश्रा)।
सिसवा विकासखंड में विकास के नाम पर भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है शीतलपुर के बाद अब गौरी बढ़ई पुरवा का मामला सामने आया है। लेकिन यहां शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही ना होने से भ्रष्टाचार करने वालों का मनोबल बढ़ रहा है, वहीं अब खंड विकास अधिकारी पर भी सवाल उठने लगे हैं कि भ्रष्टाचार हो रहा है और आखिर यह क्यों चुप्पी साधे हुए हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि महराजगंज जनपद के सिसवा विकासखंड अंतर्गत ग्रामसभा गौरी बढ़ई पुरवा में मानक की धज्जियां उड़ाते हुए इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण हो रहा है। इसकी शिकायत वही के क्षेत्र पंचायत सदस्य ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर किया लेकिन शिकायत का कोई असर नहीं होने से भ्रष्टाचार करने वालों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। लगभग 180 मीटर तक इंटरलॉकिंग कार्य हो रहा है जिसमें मानक की खुली धज्जियां उड़ाई जा रहे हैं। नीचे गिट्टी के नाम पर तृतीय श्रेणी के को बिछा दिया गया है, जो चलने से ही टूट कर गिट्टी बनने जा रहा है इसके साथ ही सड़क के दोनों तरफ बन रहे दीवाल के निर्माण में भी मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही और तृतीय श्रेणी की ईंटों का प्रयोग करने के साथ ही मसाला खराब बनाया जा रहा है।

Continue Reading

Mahrajganj

महराजगंज में जीएसटी टीम की छापेमारी से पूरे शहर में मचा हड़कंप

Published

on

By





शहर के तमाम दुकानों पर लटका मिला ताला

महराजगंज ब्यूरो(मृत्युंजय मिश्रा)।
राज्य आयकर विभाग (एसजीएसटी) ने प्रदेश में टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ सोमवार को 71 जिलों में एक साथ छापेमारी की इसकी आंच नेपाल बॉर्डर से सटे तराई इलाके महराजगंज जनपद में भी देखने को मिला। डिप्टी कमिश्नर जीएसटी आर पी चौरसिया के नेतृत्व में गोरखपुर की 2 टीम और महराजगंज की एक टीम के संयुक्त छापेमारी में महराजगंज नगर पालिका अंतर्गत व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की जांच की गई। इस कार्यवाही से शहर में सनसनी फैल गई फरेंदा रोड पर कोतवाली के सामने एक साइकिल स्टोर और कॉलेज रोड पर बस स्टैंड के समीप एक रेडीमेड कपड़े की दुकान में टीम ने जीएसटी में कर ले कर स्टाक के विवरण की जांच की उन्होंने बताया कि जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जानकारी दी जाएगी।
जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश के 71 जिलों में टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ एसजीएसटी की कुल 248 टीमें एक साथ जांच करके प्रतिष्ठानों पर पहुंचे टीम के अफसरों के मुताबिक राज्य कर विभाग को लगातार मिल रहे इनपुट के अनुसार कई व्यापारियों द्वारा बगैर बिल के माल की बिक्री कर काफी मात्रा में टैक्स चोरी की थी जिसके विरुद्ध राज्य कर विभाग द्वारा छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है राज्य के अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि जांच के दौरान दुकानों के पूरे स्टॉक का विवरण नोट किया जा रहा है यह मिलान किया जा रहा है कि स्टॉक घोषित है या अघोषित जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट जानकारी मिल सकेगी।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital