Connect with us

Maharajganj

भाजपा की गलत नीतियों के चलते प्रदेश में अराजकता के माहौल- विनोद

Published

on

48 साल बाद फरेन्दा पूर्व विधायक विनोद त्रिवारी के ऊपर फरेन्दा पुलिस की देखी गई दबंगई

महराजगंज/ पुरन्दरपुर ( रमेश यादव)। प्रदेश में भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते वैश्विक महामारी कोरोना काल के संकट बढ़ता जा रहा है आज अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था नहीं है स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं, देश परदेश बदहाली का शिकार हो गया है किसान नौजवान बुनकर और समाज के कमजोर वर्गों की अपेक्षा की जा रही है कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित है समाजवादी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है तथा भ्रष्टाचार और घोटालों पर नियंत्रण नहीं है इन मांगों को लेकर अपने 13 सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी फरेंदा के जरिए महामहिम राज्यपाल को पूर्व विधायक विनोद तिवारी ने सौंपा। उन्होंने बताया कि 48 साल मुझे राजनीति का ककहरा पढ़ते हो गया लेकिन आज तक इस शासन में पुलिस की दबंगई जिस तरह से देखी गई उस तरह से किसी शासन में नहीं देखा गया था यदि हमारे कार्यकर्ता बीच- बचाव न किए होते तो फरेन्दा थाने का एस आई आर के सिंह के लाठियों का शिकार होना पड़ता। इसको लेकर सपा के तमाम जिम्मेदार पदाधिकारियों ने रोष व्यक्त किया है और कहां की यह भाजपा सरकार की कमजोरी का मिसाल है इससे साबित होता है कि कानून व्यवस्था लचर हो गई है और थानों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। सपा नेता अमित चौबे की अगुवाई में विभिन्न नारों की आवाज बुलंद करते हुए सपाइयों को पुलिस ने तहसील चौराहे के लगभग बैरिकेडिंग करके रोक दिया। जिसमें अमित चौबे ,गंगा राम यादव, परशुराम निषाद को गिरफ्तार कर थाने ले गई, और जिम्मेदार सपा के नेताओं पर लाठियां बरसाईं और पुलिस की लाठियों के भय से झंडा बैनर फेंकते हुए देखे गए । उक्त बातें सपा विधायक विनोद तिवारी ने कहा कि किसान नौजवान आज बदहाल हैं बेरोजगारी का मार झेल रहे हैं भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने के और राज्य में पूंजी निवेश के झूठे दावे कर रही है प्रदेश का विकास अवरुद्ध है। 5 महीने में 3 गुना मनरेगा मजदूर हटाए गए राजधानी में ही उनकी 331 करोड़ की मजदूरी बकाया है। शिक्षा के क्षेत्र में पूरी व्यवस्था है ऑनलाइन पढ़ाई गरीब छात्र स्मार्ट फोन व लैपटॉप होने से वंचित है शिक्षा दिन पर दिन महंगी होती जा रही है। सपा नेता विजय बहादुर चौधरी ने कहा कि भाजपा राज्य में पुलिस मित्र तो नहीं बन सकी उत्पीड़न की एजेंसी जरूर बन गई है। इस दौरान मदन गोपाल यादव ,पूर्व चेयरमैन विनोद गुप्ता ,पूर्व चेयरमैन जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव, सपा के वरिष्ठ नेता सैयद अरशद, विजय बहादुर चौधरी, डा० रामनारायण चौरसिया परशुराम निषाद, अशोक यादव ,गंगा यादव गौरीशंकर मौलवी, शिव सागर यादव ,रमेश यादव सहित तमाम सपा के कार्यकर्ता मौजूद रहें। सुरक्षा व्यवस्था की जायजा उप जिलाधिकारी फरेंदा राजेश जयसवाल, तहसीलदार मजिस्ट्रेट नरेन्द्र चंद सहित फरेन्दा पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्रा अपने चारों सर्किल के थाना अध्यक्षों के साथ सुरक्षा व्यवस्था लेकर मुस्तैद दिखे , लेकिन एक बात देखा गया कि सपाइयों को संभालने में थानाध्यक्ष फरेंदा मनीष कुमार सिंह के पसीने छूट गए और मुकामी पुलिस परेशान देखी गई।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DEORIA

कुशीनगर:छ:माह पूर्व डीजे की दुकान हुए चोरी का पर्दाफाश नही कर सकी पुलिस।

Published

on

By

दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल। 

छ:माह पूर्व डीजे की दुकान हुए चोरी का पर्दाफाश नही कर सकी पुलिस।

छ:माह पूर्व डीजे की दुकान मे हुए चोरी का पर्दाफाश नही कर सकी पुलिस।

छ:माह पूर्व डीजे की दुकान मे हुए चोरी का पर्दाफाश नही कर सकी पुलिस।

छ:माह पूर्व डीजे की दुकान हुए चोरी का पर्दाफाश नही कर सकी पुलिस।

 

रिपोर्ट: ज्ञानेंन्द्र कुमार पाण्डेय 

 

 

 कुशीनगर।जनपद के अहिंरौली बाजार थाना अंतर्गत जगदीशपुर से रेलवे क्रासिंग के तरफ जाने वाली पीच मार्ग स्थित डीजे के दुकान में हुई चोरी की घटना के बाद भी पुलिस मामले का पर्दाफाश नहीं कर पाई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बरडीहा निवासी रितेश सिह जो जगदीशपुर मुख्य मार्ग से बरडीहा रेलवे क्रासिंग के तरफ़ जाने वाली मार्ग पर डीजे की दुकान चलाते हैं।
छ:माह पूर्व ताला तोड़कर हुए लाखों की चोरी का पुलिस अब तक पर्दाफाश नही कर पाई जिससे पुलिस के कार्यप्रणाली पर तरह-तरह के सवाल उठ रहे। लोगों का कहना है कि पुलिस रात्रि में गश्त कर रही है फिर भी क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है जो कहीं कहीं पुलिस की भारी लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र बरडीहा गांव निवासी रितेश सिह पुत्र रविन्द्र सिंह के डीजे की दुकान में बीते दिनांक 29 जून 2022 की दुकान के पीछे से खिड़की के रास्ते घुसकर तकरीबन 70 हजार रुपए के कीमती मिक्सर मशीन और अन्य सामान की चोरी कर फरार हो गए।सूचना पर मौके से पहुंची पुलिस ने चोरी की घटना का जायजा लिया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।ताज्जुब इस बात कि है कि घटना को छ: माह बीत गए लेकिन पुलिस अबतक चोरों का सुराग नही लगा पायी है जिससे क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हो गए है।जब चाहे छोटी-बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है।

 

Continue Reading

Gorakhpur

कुशीनगर:चोरी गये सामान के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार।

Published

on

By

कुशीनगर:चोरी गये सामान के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार।

कुशीनगर:चोरी गये सामान के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार।

 

निर्वाण टाईम्स ब्यूरो

 

कुशीनगर।जनपद के थाना कप्तानगंज पुलिस टीम ने बुधवार को चोरी की घटना का सफल अनावरण करते हुए चोरी गए सामान के साथ दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुकदमा अपराध संख्या 343/2022 व मुकदमा अपराध संख्या 320/2022 धारा 457/380/411भादवि0 से सम्बन्धित दो अभियुक्त 1. दुर्गेश साहनी पुत्र रामबृक्ष साहनी, 2. भोला साहनी पुत्र रामेश्वर साहनी निवासीगण हरिहरनाथ दक्षिणी वार्ड नम्बर 16 थाना कप्तानगंज जनपद कुशीगर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी गये सामान एक बोरा में 50 किग्रा0 गेहूँ व एक अदद इण्डेन गैस सिलेण्डर बरामद किया।बरामदगी के आधार पर उपरोक्त मुकदमे में धारा 411 भादवि0 की बढोत्तरी कर अग्रिम जेल भेज दिया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम मे प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार उपाध्याय उपनिरीक्षक विजयशंकर यादव दशरथ कुमार उदयराज यादव कांस्टेबल रमाकान्त गौतम सत्यप्रकाश यादव सोनू कुमार राजभर शामिल रहे।

Continue Reading

Ambala

मेघनाथ पराक्रम, लक्ष्मण शक्ति एवं कुंभकरण वध का मंचन हुआ

Published

on

By

करनैलगंज गोण्डा(ब्यूरो)। नगर की प्रसिद्ध रामलीला मंचन में रविवार को मेघनाथ पराक्रम, लक्ष्मण शक्ति एवं कुंभकरण वध की लीला का सजीव मंचन किया गया। लगातार रामलीला का मंचन देखने के लिए भीड़ बढ़ रही है। रविवार की लीला में मेघनाथ मायावी रथ पर आरूढ़ होकर अपने दल बल के साथ रामादल पर आक्रमण कर देता है। हनुमान, सुग्रीव, जामवंत व श्रीराम से युद्ध के बाद लक्ष्मण व मेघनाथ में घनघोर युद्ध होने लगता है। लक्ष्मण के बाणों से तिलमिला उठता है। अंत में उसने ब्रह्मा द्वारा प्राप्त शक्ति बाण का संधान किया। जिसके प्रहार से लक्ष्मण जी मूर्छित हो जाते है। फिर उनके राक्षसी सेना लक्ष्मण जी के शरीर को उठाने का प्रयास करती है इतने में हनुमान जी पहुंच जाते है और सारे राक्षसों को मार के भगा देते है और लक्ष्मण को मूर्छित अवस्था में श्रीराम के पास ले आते है। श्रीराम विलाप करने लगते है तभी विभीषण के परामर्श से हनुमान लंका जाते है और सुषेन वैध को उठाकर ले आते है। वैध के बताए अनुसार हनुमान जी द्रोरदागिरी पर्वत को प्रस्थान करते है तथा संजीवनी बूटी न खोज पाने के कारण पूरे पर्वत को उठाकर आकाश मार्ग से चल देते है। अवध क्षेत्र से गुजरते हुए भरत जी देखते है और बाण चला देते है, जिसके कारण हनुमान जी पर्वत सहित भूमि पर आ जाते है। भरत जी और हनुमान जी में वार्ता होती है तथा यह बताते है की यदि रात बीत गई तो संजीवनी का प्रभाव नही रह जायेगा और लक्ष्मण जी के प्राण बचाना मुश्किल हो जायेगा। अविलंब भरत से विदा होने के बाद हनुमान जी रमाद्ल में आ जाते है सुषेण वैध संजीवनी बूटी द्वारा औषधि तैयार करके लक्ष्मण को पिलाते है औषधि के प्रभाव लक्ष्मण जी चैतन्य अवस्था में आ जाते है सारे रामादल में प्रसन्नता को लहर छा जाती है। उधर रावण यह समाचार पाकर कुंभकरण को जगाने जाता है काफी प्रयास के बाद उसके उठने पर उसे मांस मंदिरा का सेवन कराया जाता है। फिर रावण सारी बाते बताता है कुंभकरण रावण को समझता है कि सीता जगदम्बा है उनका हरण करके तुमने अच्छा नही किया मां सीता कालरात्रि स्वरूपा है। इसलिए बैर व संघर्ष न करो सीता को वापस कर दो, तब रावण कुंभकरण पर क्रोधित होता है। भाई को उलहाना देता है अंत में कुंभकरण युद्ध के लिए प्रस्थान करता है। श्री राम में घनघोर युद्ध होता है राम के बाणों से उसका मस्तक कट जाता है वह वीरगति को प्राप्त होता है लंका में शोक व्याप्त हो जाता है। जिसमें रावण का अभिनय अभिषेक जायसवाल, मेघनाथ का अभिनय अनुज जायसवाल, कुम्भकरण का अभिनय विकास जायसवाल ने किया। लीला के लेखक व निर्देशक श्री भगवान साह तथा संचालक पंडित राम चरित्र मिश्र महाराज ने किया। मैदान में कन्हैया लाल वर्मा, नीरज जायसवाल, विमलेंद्र जायसवाल, कमलेश सोनी , आजाद कसेरा, अंसु, अंकित जायसवाल, अनूप गोस्वामी रहे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital