Connect with us

Mahrajganj

युवा समाजसेवी की लोकप्रियता से घबराए विरोधी,छवि को धूमिल करने का कर रहे प्रयास

Published

on





•विरोधियों द्वारा फेसबुक पोस्ट के माध्यम से मामले को दिया जा रहा है सांप्रदायिक मोड़

•विरोधियों को हजम नहीं हो रहा है एक युवा का जिला पंचायत सदस्य बनना


महराजगंज ।
जनपद महाराजगंज के कोठी भार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा कटहरी निवासी ऐनुल अंसारी पुत्र अख्तर के द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हिन्दू धर्म व उससे मानने वालो लोगो पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में कोठीभार पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 79/2021 अंतर्गत धारा 504 ,505(2) (दो पक्षो के बीच सम्प्रदायिक दंगा कराने) आईपीसी व 67(A) (शोशल मीडिया के माध्यम से अभद्र टिप्पणी) और आईटी एक्ट के गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
जानकारी के लिए बता दें कि क्षेत्र के युवा समाजसेवी सद्दाम खान इस बार बिना किसी राजनीतिक बैकग्राउंड के पहली बार में ही जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए हैं उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी को 2501 वोटों से हराया है विरोधियों को यह बात हजम नहीं हो रही है।
आजकल समाज में जिस तरह की प्रवृत्ति चल रहे हैं खास करके युवा वर्ग में किसी भी मामले को हिंदू मुस्लिम का नाम देकर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का काम किया जा रहा है इसी के फलस्वरूप मामले को हिंदू मुस्लिम का ट्रायंगल देकर युवा समाजसेवी के समर्थन में पोस्ट को वायरल किया जा रहा है। जिसमें ऐनुल अंसारी के फेसबुक वॉल के माध्यम से “अकबर की रखैल हिन्दू की बेटी थी और भी उदाहरण है जैसे अलाउदीन खिलजी , औरगजेब”, सालो 16 हिन्दू प्रत्याशियो को हराकर हमारे भइया सद्दाम को नहीं हरा पाये, इसे कहते है मुस्लिम एकता जैसे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले पोस्ट होते रहे हैं। व मामला भडकने के बाद पोस्ट इसके द्वारा डिलिट कर दिया जाता था। इसके इस कृत्य से क्षेत्र में साम्प्रदायिक विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। सवाल यह भी उठता है कि अगर इस तरह के पोस्ट पिछले 1 साल से किए जा रहे थे तो अब तक किसी व्यक्ति या संगठन द्वारा मामले पर कोई शिकायत या कार्रवाई क्यों नहीं की गई। इस बात से सीधा इशारा होता है कि एक युवा नेता की छवि को धूमिल करने के लिए उनके विरोधियों द्वारा ही मामले को हिंदू मुस्लिम का नाम दिया जा रहा है क्योंकि जीतने वाला प्रत्याशी एक युवा समाजसेवी होने के साथ-साथ अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखता है। इस मामले पर जब हमारे संवाददाता ने थानाध्यक्ष कोठीभार धनवीर सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है, शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा मामले की जांच की जा रही है व आईटी सेल के विशेषज्ञों द्वारा आरोपी के फेसबुक अकाउंट को खंगाला जा रहा है जिसके विस्तृत रिपोर्ट 7 दिनों के बाद चार्टशीट में ऐड कर दी जाएगी।

Mahrajganj

निकाय चुनाव में महराजगंज के ब्रांड एंबेसडर होंगे गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर इस्माईल

Published

on

By


महराजगंज ब्यूरो (मृत्युंजय कुमार मिश्रा)।
महराजगंज जनपद अंतर्गत कोल्हुई थाना क्षेत्र के बटईडीहा परमेशरापुर निवासी ईस्माईल को पूरा देश अब गोल्डन बॉय के नाम से जानता है. इस्माईल उर्फ गोल्डन बॉय यह कला यूट्यूब के माध्यम सीखे है। उन्होंने दो महीने पहले प्रेम नगरी आगरा से इस कला की शुरुआत की अब आगरा में ताजमहल देखने वाले शानदार इमारत के साथ-साथ गोल्डमैन स्टेच्यू की भी चर्चा करते हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि गोल्डनमैन का सिर से लेकर पांव तक सुनहरे गोल्डेन रंग नजर आता है, गोल्डनमैन से हाथ मिलाकर आगरा आने वाला हर पर्यटक खुश होता है, दरअसल, गोल्ड मैन की ख़ासियत ये है कि वह तीन घंटे तक बिना हिले डुले एक ही पोज में खड़ा रह सकता है। वहीं गोल्डन मैन के साथ सेल्फी लेकर लोग ताज के दीदार को और यादगार बनाते हैं जो उन्हें हमेशा याद रह जाता है।
गोल्डेन बॉय इस समय अपने गांव पहुंचे इसके बाद जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में एडीएम पंकज वर्मा के मुलाकात करने के बाद गोल्डन बॉय इस्माईल ने बताया कि हमारा परिवार एक जर्जर मकान में रहता है। इसलिए उन्हें आवास की शख्त जरूरत है, इस बाबत गोल्डेन बॉय ने एडीएम को प्रार्थना पत्र देकर पीएम आवास की मांग की है। इस दौरान उन्होंने अपने चाहने वालों की मांग पर कुछ मूव्स करके और स्टेच्यू की तरह एक्ट करके भी दिखाया।
इस मामले में एडीएम पंकज वर्मा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस्माइल काफी संघर्ष करके आगरा पहुंच कर अपनी पहचान बनाएं हैं, जानकारी मिली है कि इनका घर काफी जर्जर हो चुका है। इसलिए आवास योजना के तहत इन्हें पक्का मकान दिलाया जाएगा, इसके साथ ही इन्हें रोजगार की भी आवश्यकता है, ऐसे में निकाय चुनाव में इन्हें ब्रांड एंबेसडर भी बनाया जाएगा।

Continue Reading

Mahrajganj

समाजसेवी ने प्राथमिक विद्यालय पर 150 किताबों का किया सहयोग

Published

on

By


महराजगंज(शैलेश पाण्डेय)।
क्षेत्र पंचायत फरेंदा क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सेमरा डाड़ी में आज समाजसेवी कम्हरिया निवासी रविन्द्र कुमार ने बच्चों के जानकारी और प्रोत्साहन के लिए करीब डेढ़ सौ पुस्तकें सहयोग के तौर पर विद्यालय में दिया इन पुस्तकों में सामान्य ज्ञान आओ खोजें जनरल नॉलेज जैसे बहुत से ज्ञानवर्धक पुस्तकें शामिल हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील कुमार प्रसाद शाही ने सहयोग करने वाले व्यक्ति की भूर भूर प्रशंसा की और कहा ऐसे ही समाज के उत्थान के लिए उत्थान के लिए लोगों को आगे आना होगा क्योंकि प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के उत्साहवर्धन अपने आप में एक बड़ी बात है इस खास मौके पर विद्यालय के सहायक अध्यापक मेघा निरंजन, नीतू श्रीवास्तव, सरिता, रागीब जेहरा अमित कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामवासी भी उपस्थित थे।

Continue Reading

Mahrajganj

सिसवा विकासखंड: इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण में मानक की उड़ी धज्जियां

Published

on

By




खंड विकास अधिकारी पर उठे सवाल



महराजगंज ब्यूरो (मृत्युंजय कुमार मिश्रा)।
सिसवा विकासखंड में विकास के नाम पर भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है शीतलपुर के बाद अब गौरी बढ़ई पुरवा का मामला सामने आया है। लेकिन यहां शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही ना होने से भ्रष्टाचार करने वालों का मनोबल बढ़ रहा है, वहीं अब खंड विकास अधिकारी पर भी सवाल उठने लगे हैं कि भ्रष्टाचार हो रहा है और आखिर यह क्यों चुप्पी साधे हुए हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि महराजगंज जनपद के सिसवा विकासखंड अंतर्गत ग्रामसभा गौरी बढ़ई पुरवा में मानक की धज्जियां उड़ाते हुए इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण हो रहा है। इसकी शिकायत वही के क्षेत्र पंचायत सदस्य ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर किया लेकिन शिकायत का कोई असर नहीं होने से भ्रष्टाचार करने वालों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। लगभग 180 मीटर तक इंटरलॉकिंग कार्य हो रहा है जिसमें मानक की खुली धज्जियां उड़ाई जा रहे हैं। नीचे गिट्टी के नाम पर तृतीय श्रेणी के को बिछा दिया गया है, जो चलने से ही टूट कर गिट्टी बनने जा रहा है इसके साथ ही सड़क के दोनों तरफ बन रहे दीवाल के निर्माण में भी मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही और तृतीय श्रेणी की ईंटों का प्रयोग करने के साथ ही मसाला खराब बनाया जा रहा है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital