Connect with us

Mahrajganj

सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता पर ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

Published

on


पनियरा/महराजगंज (जितेंद्र निषाद)।
पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कनैला से मौलागंज चौराहे तक दो किमी बन रहे पिच मार्ग पर निर्माण में अनियमितता बरते जाने से नाराज ग्रामीणों ने विरोध कहां की लगभग दो किलोमीटर से ऊपर बना रहे इस बीच मार्ग पर गिट्टी डालकर उसके मिट्टी से ढक दिया गया है ।बाद में डरस्ट डाल कर दबा दिया जा रहा है।जिससे रोड की गुणवत्ता खराब हो रही है जिसको लेकर शनिवार को प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से की सड़क निर्माण में अनियमितता को जांचकर कार्रवाई की मांग किया। ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार की ओर से सड़क निर्माण में लगातार अनियमितता बरती जा रही है। बड़ी गिट्टी को मिट्टी से ढक दिया गया है और मानक की धज्जियां उड़ाकर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि लंबे अरसे के बाद के क्षेत्र में सड़क निर्माण किया जा रहा है, लेकिन इसमें अनियमितता बरतने वाले के विरुद्ध जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। पनियरा विधान सभा क्षेत्र में है
ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने वाले ठेकेदार को काली सूची में डालने की मांग की है। साथ ही सड़क की गणुवत्ता को लेकर विभागीय जांच के बाद निर्माण कार्य को फिर से कराने की मांग की है।जहां से लोग जिला महाराजगंज के लिए जाते हैं। जो भ्रष्ट ठेकेदारों द्वारा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है ।कार्यदाई संस्था पीडब्ल्यूडी के द्वारा अपने चहेते को टेंडर देकर गलत कार्य कराया जा रहा है जिसे लेकर ग्रामीण रमाकांत निषाद आकाश दीनदयाल रामदेव साहनी घरभरन किशन सावित्री देवी शकुंतला देवी इंद्रावती देवी गोविंद राजू निषाद बुधन ने विरोध जताया है। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से जांच की मांग किया है।शासन प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर ठेकेदार मनमानी करने पर अमादा हो गया है।
इस संबंध में अवर अभियंता रविशंकर ने बताया कि गलती से थोड़ा बहुत मिट्टी पड़ गया है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

Mahrajganj

कैम्पियरगंज के फिराकनगर में विशाल यज्ञ के आयोजन का हुआ शुभारम्भ

Published

on

By



पीपीगंज/गोरखपुर। गोरखपुर ज़िला के कैम्पियरगंज तहसील के नगर पंचायत पीपीगंज के अंतर्गत वार्ड नं 12 फिराकनगर में विशाल यज्ञ के आयोजन का हुआ शुभारम्भ 28/11/2022 से यज्ञ स्थल की साफ़ सफाई में भारी संख्या में श्रद्धालु ने रूचि दिखाइये।
आयोजित यज्ञ में श्री श्री 1008 महामंडेलस्वर खड़ेसरी फलहारी राघवदास महाराज जी द्वारा आयोजित यज्ञ में भारी संख्या में श्रद्धालु ने रूचि दिखये जिसमे लोग भारी संख्या में मिलकर यग स्थाल का साफ़ सफाई किया।
कल से यज्ञ का शुभारंभ होगा जिसमें कल से कलश यात्रा निकालकर यग का शुभारंभ होगा और पूर्णहुति 6/12/2022 को होगा,जिस दिन विशाल भंडारा का आयोजन होगा।
जिसमे कोषाद्यक्ष सुभाष यादव,हिमांशु यादव,अभिषेक यादव,संचालन सिमित अनुराग यादव,दिवाकर यादव,अश्वनी यादव,अनुरुद्ध यादव,आदि मौजूद रहेंगे।

Continue Reading

Mahrajganj

लापता अधेड़ का शव रोहिन नदी में उतराता मिला

Published

on

By


पनियरा।
पनियरा थाना क्षेत्र औरहिया गांव के पास रोहिन नदी के पानी में एक व्यक्ति का उतराता हुआ शव मिला है।घर से लापता हुए अधेड़ का शव गांव के दक्षिण दिशा में रोहिन नदी में उतराता मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पनियरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को पानी से बाहर निकलवाया
इस संबंध पनियरा थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि शव का शिनाख्त हो गया है। अधेड़ व्यक्ति लक्ष्मीपुर का निवासी जलालुद्दीन उम्र (50) बताया जा रहा है।

Continue Reading

Mahrajganj

प्रेस क्लब ऑफ महराजगंज का चुनाव संपन्न

Published

on

By

आशीष शुक्ला जिलाध्यक्ष,ओमकार शुक्ला ‘अनुज’ कोषाध्यक्ष चुने गए



महराजगंज ब्यूरो।
प्रेस क्लब ऑफ महराजगंज की बैठक निवर्तमान अध्यक्ष अमित त्रिपाठी संरक्षक राहुल त्रिपिठी, मनोज चतुर्वेदी के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ ।
बैठक मे नई कार्यकारिणी का चुनाव सर्वसम्मानित से किया गया ।चुनाव प्रवेक्षक की भूमिका में संरक्षक मनोज चतुर्वेदी ने नई कार्यकारिणी के गठन और राहुल त्रिपाठी ने पुरानी कार्यकारिणी भंग करने की घोषणा की । इसके बाद सर्वसम्मानित से प्रेस क्लब ऑफ महराजगंज की नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष के लिए अशीष कुमार शुक्ला जिला संवाददाता न्यूज 18 को घोषित किया गया। इसके बाद उपाध्याक्ष के लिए बृजेश गुप्ता एचएन न्यूज को घोषित किया गया । महामंत्री बृजेश पाण्डेय न्यूज 24 को बनाया गया । अशीष सोनी भारत समाचार संवावादता को संयुक्त मंत्री बनाया गया । ओमकार शुक्ला महराजगंज टाइम्स को कोषाध्यक्ष बनाया गया । अंगद शर्मा सी न्यूज भारत ब्यूरोचीफ को संगठन मंत्री बनाया गया । इसके बाद सभी ने संगठन के मजबूती और नई कार्रकारिणी की बधाई एंव शुभकामनाए दिया ।बैठक में संरक्षक मनोज चतुर्वेदी, राहुल त्रिपाठी, अमित त्रिपाठी, अमितेश त्रिपाठी,शतुन्जय सिंह, बृजेश पाण्डेय, अशोक वर्मा, ने अपने विचार व्यक्ति किये ।
बैठक में संरक्षक के अलावा नई कार्यकारिणी के अलावा शत्रुंजय सिंह, रमेश यादव, अजय पाण्डेय, भानू तिवारी,अरूण राय, आदि लोग मौजूद रहे । इसी प्रकार नवीन कार्यकारिणी के कुल पांच सदस्य के लिए अभिषेक श्रीवास्तव, रमेश यादव, अशोक वर्मा,सुनील पाण्डेय, जियाउद्दीन अंसारी का नाम भी तय हुआ । सभी ने नई कार्यकारिणी को फूल माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया । बैठक नगर के एक प्रतिष्ठित होटल (दया) के सभागार मे आयोजित किया गया।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital