Connect with us

Hardoi

पाली थाने पहुंचे एएसपी ने हो रही घटनाओं को लेकर जताई नाराजगी

Published

on

 

>> ज्यूरा के जूतामार प्रधान पर कार्यवाई न होने से एएसपी ने लगाई फटकार
>> पाली में टप्पेबाजी की घटना के खुलासे के दिये निर्देश

पाली, हरदोई ( अनुज कुमार )। पाली थाना क्षेत्र में हो रही आपराधिक घटनाओं व हो चुकी घटनाओं का अब तक खुलासा न होने के परिपेक्ष्य में अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव शुक्रवार को पाली थाने पहुंचे। औचक निरीक्षण पर पाली पहुंचे एएसपी ने पिकेट ड्यूटी को और दुरुस्त करने व रात्रि गश्त में तेजी लाने के अलावा अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिए।

पाली थाने पहुंचे एएसपी कपिल देव ने बताया कि पाली नगर में एक बृद्ध से बैंक के बाहर हुई टप्पेबाजी की घटना के सिलसिले में उन्होंने जानकारी ली है, साथ ही घटना में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही इसके खुलासे के निर्देश दिए। एएसपी ने कहराई नकटौरा की पुलिया के नीचे मोहित नाम के युवक के मिले शव के मामले में हो रही ढिलाई पर नाराजगी जताते हुए घटना का जल्द पर्दाफाश करने को कहा। एएसपी पश्चिमी ने सुरेंद्र सिपाही की मिल रही लगातार शिकायतों पर उसे कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि कार्यशैली में सुधार लाये, अन्यथा मुकदमा दर्ज करवाकर लाइन में भेज दूंगा।

एएसपी कपिलदेव ने कहा कि लापरवाही विल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होगी। जूतामार प्रधान पर कार्यवाही के बारे में पूंछे जाने पर एएसपी ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं हैं। उन्होंने प्रधान के खिलाफ कार्यवाई के लिए पाली पुलिस को निर्देश दिए। कार्यवाहक थाना प्रभारी से एएसपी ने पूंछा कि प्रधान वाले मामले की जानकारी उन्हें अब तक क्यों नहीं दी गई। एएसपी ने कहा कि प्रधान खुलेआम धमकी दे रहा हैं फिर भी अभी तक कार्यवाई क्यों नहीं । उन्होंने पुलिसकर्मियों को कार्यशैली में सुधार लाने को कहा। इसके बाद एएसपी, मोहित मामलें में जांच करने घटनास्थल की ओर रवाना हो गए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ambala

मेघनाथ पराक्रम, लक्ष्मण शक्ति एवं कुंभकरण वध का मंचन हुआ

Published

on

By

करनैलगंज गोण्डा(ब्यूरो)। नगर की प्रसिद्ध रामलीला मंचन में रविवार को मेघनाथ पराक्रम, लक्ष्मण शक्ति एवं कुंभकरण वध की लीला का सजीव मंचन किया गया। लगातार रामलीला का मंचन देखने के लिए भीड़ बढ़ रही है। रविवार की लीला में मेघनाथ मायावी रथ पर आरूढ़ होकर अपने दल बल के साथ रामादल पर आक्रमण कर देता है। हनुमान, सुग्रीव, जामवंत व श्रीराम से युद्ध के बाद लक्ष्मण व मेघनाथ में घनघोर युद्ध होने लगता है। लक्ष्मण के बाणों से तिलमिला उठता है। अंत में उसने ब्रह्मा द्वारा प्राप्त शक्ति बाण का संधान किया। जिसके प्रहार से लक्ष्मण जी मूर्छित हो जाते है। फिर उनके राक्षसी सेना लक्ष्मण जी के शरीर को उठाने का प्रयास करती है इतने में हनुमान जी पहुंच जाते है और सारे राक्षसों को मार के भगा देते है और लक्ष्मण को मूर्छित अवस्था में श्रीराम के पास ले आते है। श्रीराम विलाप करने लगते है तभी विभीषण के परामर्श से हनुमान लंका जाते है और सुषेन वैध को उठाकर ले आते है। वैध के बताए अनुसार हनुमान जी द्रोरदागिरी पर्वत को प्रस्थान करते है तथा संजीवनी बूटी न खोज पाने के कारण पूरे पर्वत को उठाकर आकाश मार्ग से चल देते है। अवध क्षेत्र से गुजरते हुए भरत जी देखते है और बाण चला देते है, जिसके कारण हनुमान जी पर्वत सहित भूमि पर आ जाते है। भरत जी और हनुमान जी में वार्ता होती है तथा यह बताते है की यदि रात बीत गई तो संजीवनी का प्रभाव नही रह जायेगा और लक्ष्मण जी के प्राण बचाना मुश्किल हो जायेगा। अविलंब भरत से विदा होने के बाद हनुमान जी रमाद्ल में आ जाते है सुषेण वैध संजीवनी बूटी द्वारा औषधि तैयार करके लक्ष्मण को पिलाते है औषधि के प्रभाव लक्ष्मण जी चैतन्य अवस्था में आ जाते है सारे रामादल में प्रसन्नता को लहर छा जाती है। उधर रावण यह समाचार पाकर कुंभकरण को जगाने जाता है काफी प्रयास के बाद उसके उठने पर उसे मांस मंदिरा का सेवन कराया जाता है। फिर रावण सारी बाते बताता है कुंभकरण रावण को समझता है कि सीता जगदम्बा है उनका हरण करके तुमने अच्छा नही किया मां सीता कालरात्रि स्वरूपा है। इसलिए बैर व संघर्ष न करो सीता को वापस कर दो, तब रावण कुंभकरण पर क्रोधित होता है। भाई को उलहाना देता है अंत में कुंभकरण युद्ध के लिए प्रस्थान करता है। श्री राम में घनघोर युद्ध होता है राम के बाणों से उसका मस्तक कट जाता है वह वीरगति को प्राप्त होता है लंका में शोक व्याप्त हो जाता है। जिसमें रावण का अभिनय अभिषेक जायसवाल, मेघनाथ का अभिनय अनुज जायसवाल, कुम्भकरण का अभिनय विकास जायसवाल ने किया। लीला के लेखक व निर्देशक श्री भगवान साह तथा संचालक पंडित राम चरित्र मिश्र महाराज ने किया। मैदान में कन्हैया लाल वर्मा, नीरज जायसवाल, विमलेंद्र जायसवाल, कमलेश सोनी , आजाद कसेरा, अंसु, अंकित जायसवाल, अनूप गोस्वामी रहे।

Continue Reading

Gorkhpur

यूपीटीईटी पेपर लीक का खुलासा- 29 गिरफ्तार

Published

on

By

यूपीटीईटी पेपर लीक का खुलासा- 29 गिरफ्तार

गोरखपुर ( राजन गुप्ता)।यूपी में रविवार को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा के पेपर लीक के मामले में उत्तर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. उसने पेपर लीक करने वाले गिरोह के 29 सदस्यों को कई जिलों से गिरफ्तार किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही प्रश्नपत्र लीक करने के आरोपियों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है. यूपी सरकार ने कहा कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक केस में 29 लोगों को पकड़ा गया है. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर लीक होने को लेकर सरकार को अभ्यर्थियों की नाराजगी और विपक्षी दलों की ओर से आलोचना झेलनी पड़ी है.
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इसकी जानकारी दी. परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के तहत नकल माफिया और सॉल्वर गैंग पर नजर रखने के लिए जाल बिछाया गया था. मुखबिर और खुफिया सूचना के आधार पर शनिवार रात से केस में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कुमार ने कहा एसटीएफ ने मेरठ से तीन लोगों को, वाराणसी और गोरखपुर से दो लोगों को, कौशांबी से एक और प्रयागराज से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है. अयोध्या और अंबेडकर नगर जिले से भी 1-1 व्यक्ति को पकड़ा गया है.

पुलिस के हत्थे चढ़े कुछ आरोपी बिहार के निवासी हैं. तीन आरोपियों ने प्रश्न पत्र की 10 प्रतियां 5 लाख रुपये में खरीदी थीं. जबकि 50-60 उम्मीदवारों में से प्रत्येक से 50,000 रुपये लिए गए थे. गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है. एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट के डीएसपी नवेंदु कुमार ने कहा कि गिरोह के सरगना समेत 16 सदस्यों को विभिन्न थाना क्षेत्रों से रविवार को गिरफ्तार किया गया है. नैनी थाना क्षेत्र से इस गिरोह के मुख्य सरगना राजेंद्र पटेल, निवासी रानीगंज, प्रतापगढ़ सहित सन्नी सिंह, टिंकू कुमार, नीरज शुक्ला, शीतल कुमार, धनंजय कुमार, कुनैन राजा और शिवदयाल को गिरफ्तार किया गया।
इसके अलावा, झूंसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत अनुराग, अभिषेक सिंह और सत्य प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया गया। सत्य प्रकाश के मोबाइल फोन में व्हाट्सएप में हल किया गया प्रश्न पत्र पाया गया है. सत्य प्रकाश प्राथमिक विद्यालय, करिया खुर्द, शंकरगढ़ में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत है. नैनी थाना क्षेत्र से आठ लोगों, झूंसी थाना क्षेत्र से तीन लोगों और जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र से चतुर्भुज सिंह, संजय सिंह, अजय कुमार, ब्रह्मा शंकर सिंह और सुनील कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया. 

गौरतलब है कि रविवार सुबह लखनऊ में अपर मुख्‍य सचिव, बेसिक शिक्षा दीपक कुमार और एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार को पत्रकारों को प्रश्नपत्र लीक होने और परीक्षा निरस्त होने की जानकारी दी थी.  उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 (यूपी टीईटी-2021) की परीक्षाएं रविवार को दो पालियों में (10 से 12.30 बजे और 2.30 से 5 बजे तक) राज्‍य के सभी 75 जिलों के 2,736 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी. इसमें 19 लाख 99 हजार 418 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे।

Continue Reading

Hardoi

सीजनल बीमारियों को लेकर अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव गंभीर

Published

on

By

वार्डों की साफ सफाई पर दिया जा रहा जोर

प्रचार प्रसार के जरिए कस्बा वासियों को किया जा रहा जागरूक
हरदोई(ब्यूरो)। नगर पंचायत कछौना पतसैनी की अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव सीजनल बीमारियों को लेकर गंभीर हो गई हैं। संक्रामक बीमारियों समेत डेंगू बुखार के बचाव के लिए वार्डों में प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक करने के लिए निकल पड़ी है। ताकि सीजनल जानलेवा बीमारियों पर अंकुश लगाया जा सके।नगर पंचायत कस्बे के विभिन्न वार्डों में डेंगू से बचाव के लिए अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव के नेतृत्व में जहां पंपलेट के माध्यम से जनता को जागरूक किया जा रहा है, वही अधिशासी अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि डेंगू बुखार से बचाव के लिए अपने अपने घरों के आसपास गंदगी का अंबार न लगने दे, साफ सफाई रखें एवं बुखार सहित अन्य प्रकार की दिक्कत होने पर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चिकित्सकों को दिखाएं।

 

वही सफाई कर्मियों द्वारा रोस्टर के अनुसार कस्बे के मुख्य मार्गों हॉस्पिटल एवं वार्डों के विभिन्न स्थानों पर नियमित रूप से एंटी लारवा का छिड़काव कराया जा रहा है। इस अवसर पर एलटी विकास सिंह सीएचसी कछौना, नगर पंचायत लिपिक जेबी सिंह, संतोष कुमार सहित अन्य नगर कर्मी मौजूद रहे।

इनसेट

मासिक समीक्षा बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव नगर पंचायत कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर पंचायत कार्यालय द्वारा जारी रोस्टर के अनुसार कस्बे में नियमित रूप से सैनिटाइजेशन एवं एंटी लारवा का छिड़काव कराना सुनिश्चित करें। इसी क्रम में जल मूल्य,गृह कर, प्रकाश, सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण एवं मासिक लक्ष्य के सापेक्ष वसूली सहित अन्य बिंदुओं पर जानकारी प्राप्त कर संबंधित कर्मियों को अधिशासी अधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए, इस दौरान राम जी, मुन्नू लाल मिश्र, रामनरेश,सिराज सहित नगर पंचायत कर्मी मौजूद रहे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital