Connect with us

LUCKNOW

आम जनता तक सुविधाएं पहुंचाएगी भाजपा की कोरोना हेल्पडेस्क- मंत्री नन्दी

Published

on

मंत्री नन्दी ने कोरोना संक्रमण से बचाव और लड़ाई की तैयारी को लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक

सांसद रीता बहुगुणा जोशी, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, महानगर अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी वर्चुअल बैठक में हुए शामिल

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने संगठन स्तर से भी लोगों की मदद और सहायता के लिए तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत प्रत्येक जिले में कोरोना हेल्पडेस्क शुरू किया जा रहा है।
कोरोना से लड़ाई और बचाव को लेकर उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री व शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक की। वर्चुअल बैठक में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र की सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी, भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी आदि पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर चर्चा हुई। मंत्री नन्दी ने कहा कि आम जन को चिकित्सकीय और अन्य सहायता उपलब्ध कराने के लिए पार्टी द्वारा हेल्प डेस्क शुरू किया जा रहा है। हेल्प डेस्क में जिलाध्यक्ष, चिकित्सा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी आदि शामिल रहेंगे, जो स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधियों व मंत्रियों से समन्वय स्थापित कर आम जन की सहायता करेंगे। भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता हर स्थिति में लोगों की सेवा के लिए सदैव तत्पर हैं। सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि संगठन की ताकत और सरकार की मदद से इस बार भी कोरोना को मात दिया जाएगा। महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने कहा कि सरकार की दृढ़ता, संकल्प और कार्यों से जल्द ही कोरोना की लड़ाई में जीत हासिल होगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LUCKNOW

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

Published

on

By

लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही में 3853 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ प्राप्त किया है जो किसी भी तिमाही के लिए अब तक का सर्वोच्च है। तीसरी तिमाही में शुद्ध लाभ साल दर साल के आधार पर 75.4 फीसदी बढ़ा है।

शुक्रवार को बैंक आफ बड़ौदा ने 31 दिसंबर 2022 को समाप्त हुयी तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों का एलान किया। परिणामों का एलान करते हुए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ संजीव चढ्ढा ने बताया कि बैंक आफ बड़ौदा ने 31 दिसंबर 202 तक वर्ष दर वर्ष आधार पर 18.5 फीसदी की वृद्धि के साथ 2073385 करोड़ रुपये का कुल व्यवसाय किया है। चालू वित्त वर्ष के 9 महीनों में शुद्ध लाभ वर्ष दर वर्ष आधार पर 69.9 फीसदी की वृद्धि के साथ 9334 करोड़ रुपये रहा है। तीसरी तिमाही में बैंक की शुद्ध ब्याज आय में 26.5 फीसदी जबकि 9 महीनों में 24.2 फीसदी बढ़ी है।
बैंक आफ बड़ौदा का परिचालन लाभ तीसरी तिमाही में वर्ष दर वर्ष आधार पर 50.1 फीसदी वृद्धि के साथ 8232 करोड़ रुपये रहा है। इस अवधि में वैश्विक अग्रिम वर्ष दर वर्ष आधार पर 19.7 फीसदी बढ़े हैं। तीसरी तिमाही में सकल एनपीए 4.53 फीसदी जबकि शुद्ध एनपीए 0.99 फीसदी पर रहा है। आर्गेनिक रिटेल अग्रिम में 29.4 फीसदी की बढ़त दर्ज हुयी है जिसमें आटो लोन 27.5, होम लोन 19.6, पर्सनल लोन 169.6 और शैक्षिक लोन में 24.1 फीसदी की वृद्धि रही है।
संजीव चढ्ढा ने बताया कि कुल व्यवसाय के आधार पर बैंक आफ बड़ौदा अब भारत का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बन गया है।

Continue Reading

LUCKNOW

नारायण हॉस्पिटल पर लगा अवैध संचालन करने का आरोप

Published

on

By

लखनऊ(सं)। सूबे की राजधानी लखनऊ में श्री नारायण हॉस्पिटल 655 ए/ 4/904ए अभिनव गर्ल्स इंटर कॉलेज पहाड़पुर चौराहा कुर्सी रोड गायत्री पुरम लखनऊ पर अवैध रूप से संचालन करने का आरोप लगा है।

बताते चलें मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जुड़ा है,जहां पर एक व्यक्ति द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन तथा स्वास्थ्य मंत्री उत्तर प्रदेश शासन एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ को पत्र भेजकर जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त हॉस्पिटल अवैध तरीके से बिना किसी डॉक्टर के संचालन किया जा रहा है तथा हॉस्पिटल कॉलोनी के अंदर बिना किसी मानक के रैबिट किराए की बिल्डिंग में अवैध तरीके से हॉस्पिटल का संचालन हो रहा है एवं बिना किसी विभाग से एनओसी लिए ही फर्जी तरीके से मानक विहीन बिल्डिंग में तथा बगैर किसी प्रशिक्षण संस्थान से शिक्षा प्राप्त किए ही लड़के जो कि कक्षा बारहवीं तथा आठवीं तक ही शिक्षा ग्रहण किए हैं ऐसे लोग उक्त हॉस्पिटल में मरीजों का इलाज कर रहे हैं, जिससे कि मरीजों की जान को खतरा मंडरा रहा है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि बिना किसी जांच-पड़ताल के यहां पर दवा किया जाता है तथा मरीजों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है हॉस्पिटल के मानक अनुरूप कोई भी उपकरण उपलब्ध नहीं है।

Continue Reading

Gorakhpur

महिला के निधन पर उषा अग्रहरी ने दिया अर्थी को कंधा

Published

on

By

महिला के निधन पर उषा अग्रहरी ने दिया अर्थी को कंधा

महिला के निधन पर उषा अग्रहरी ने दिया अर्थी को कंधा

महिला के निधन पर उषा अग्रहरी ने दिया अर्थी को कंधा

नगर पंचायत प्रत्याशी उषा ने अर्थी को दिया कंधा, बोली मैं भी हुं साथ

 

रिपोर्ट: ज्ञानेंन्द्र कुमार पाण्डेय

 

कुशीनगर।देश की आधी आबादी में महिलाएं भी अब हर क्षेत्र में पुरुषों की बराबरी कर रही है।चाहे वो खुशी का मामला हो या फिर दुख का।हालांकि इसमें घर के पुरुषों का भी समर्थन प्राप्त है तभी ऐसा संभव हो पा रहा है। ऐसा ही कप्तानगंज के पूर्व चेयरमैन अशोक अग्रहरी की पत्नी नगरपंचायत अध्यक्ष पद प्रत्याशी उषा अग्रहरी ने अनूठा काम किया जिसकी चहूओर प्रशंसा हो रही।महिला नगर पंचायत प्रत्याशी उषा अग्रहरी को रविवार को एक महिला की निधन की सूचना मिलने पर नगर पंचायत के सुभाष चौक पहुंची और अर्थी को कंधा भी दिया और शोकाकुल परिवार को हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाई।यहां एक महिला ने अनूठा काम किया।कार्य भी ऐसा जो एक परिवार तो दूर गांव में किसी के घर की महिलाओं ने नहीं किया था।दरअसल नगर पंचायत के सुभाष चौक सबरु कबाड़ी के पत्नी का निधन हो गया जिसकी सूचना पर नगर पंचायत अध्यक्ष पद प्रत्याशी उषा अग्रहरी पत्नी अशोक अग्रहरी ने पहुंचकर अर्थी को कंधा देकर मानवता की मिशाल पेश की।इस दौरान उनके समर्थक सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital