Connect with us

Mahrajganj

व्यक्तिगत लाभ के लिए ग्राम प्रधानों को किया जा रहा गुमराह: ब्लॉक प्रमुख वेद प्रकाश शुक्ला

Published

on



आम जनता एवं जन प्रतिनिधियों के हितों के लिए निरंतर एवं विकास कार्यों में गति देने के लिए हमेशा रहता हूं प्रयासरत: बीडीओ डा सुशांत सिंह



महराजगंज।विकास खंड पनियरा में जबसे बीडीओ पद पर डॉ सुशांत सिंह तैनात हैं‌।प्रत्येक गांव में नियमित विकास कार्यों का स्टीमेट बनाया जा रहा है।किसी भी गांव के जन प्रतिनिधियों के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है।जिस गांव में जिस मानक के अनुरूप काम हुआ है उसी के तहत स्टीमेट बनाया जाता है।कुछ ग्राम प्रधानों द्वारा अपने गांव में किसी भी प्रोजेक्ट पर पक्का काम कराया जा रहा है तो उसी काम का स्टीमेट बढ़ाकर तैयार करने की दबाव बनाया जा रहा है जो पनियरा के ईमानदार बीडीओ डॉ सुशांत सिंह ने नहीं मानते हैं तो कुछ ग्राम प्रधानों ने अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के चक्कर में क्षेत्र के ग्राम प्रधानों को गुमराह करके बीडीओ व ब्लॉक प्रमुख के साफ सुथरी स्वच्छ छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है,जो गलत है।
वही पनियरा ब्लॉक के डोमरा ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान पंकज निषाद का कहना है बीडीओ क्षेत्र में निरंतर विकास को लेकर अग्रसर है।जिस गांव में विकास की गति धीमी है वहां पर तेजी से कार्य करवाने में जन प्रतिनिधियों का बहुत ही सहयोग करतें हैं।
वहीं माधोनगर गांव के प्रधान प्रतिनिधि जनार्दन सिंह ने कहा कि हमारे गांव में एक टोले पर नाली की व्यवस्था नहीं थी।हमने बीडीओ से अनुरोध किया कि सर आप एक बार मौके पर आकर स्थलीय निरीक्षण करके हमारे गांव का जीर्णोद्धार कर दे।बीडीओ पनियरा डॉ सुशांत सिंह ने दरियादिली दिली दिखाते हुए हमारे गांव में पहुंचे।जहां पर उन्होंने हमें भरोसा दिलाया की आपके गांव में नाली का निर्माण जल्द ही शुरू करवाया जाएगा और हमारे गांव में बीडीओ के निर्देश पर नाली बनकर तैयार हो गया।जिससे लोगों को काफी सुविधा मिल रहीं हैं।
वीरेंद्र सिंह वरिष्ठ भाजपा नेता ने बताया कि बीडीओ पनियरा डॉ सुशांत सिंह बहुत मिलनसार अधिकारी हैं।जो नियमित अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता के साथ जन प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनते हैं तथा उसके निस्तारण के लिए त्वरित समाधान किया जाता है।उनकी कोशिश रहती है कि जो पीड़ित फरियादी उनके कार्यकाल में किसी भी समस्या के समाधान के लिए आए उसका नियमित निस्तारण किया जाएगा। वही ब्लाक प्रमुख वेद प्रकाश शुक्ला का कहना है पनियरा क्षेत्र के विकास को लेकर मैं अभी हाल ही नौतनवां विधायक श्रषि त्रिपाठी के साथ मुख्यमंत्री जी से मिलकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मंसूरगंज को पनियरा में एवं पीएचसी पनियरा को मंसूरगंज में परिवर्तित करने की मांग की।जिसका खाका तैयार हो रहा है। मैंने पनियरा क्षेत्र के सभी चौराहों को स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करवाई जिससे सभी चौराहों को रोशनी से जगमग किया गया है।जिसको क्षेत्र की जनता ने इस कार्य को किए जाने को प्रसन्नता व्यक्त किया। वहीं मैंने क्षेत्र में लोगों स्वच्छ पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए बीडीओ डॉ सुशांत सिंह के साथ बैठक की उसमें यह प्रास्तव रखा कि शुद्ध पेयजल के लिए एटीएम वाटर मशीन क्षेत्र सभी चौराहों पर लगवाई जाएं।जिससे आम जनता को शुद्ध पानी पीने की सुविधा मिलेगी।
मैंने विकास खंड पनियरा के सभी साधन सहकारी समितियों के जीर्णोद्धार के लिए अपना एक वर्ष का वजट मरम्मत के लिए दे दिया।जिसका असर हुआ साधन सहकारी समिति की भी कायाकल्प होना शुरू हो गया है।
उन्होंने कहा कि खंड विकास कार्यालय जर्जर हो गया था।जिसको हम और बीडीओ जिलाधिकारी से मिलकर एक कार्ययोजना तैयार की।जो वर्षों से बीडीओ कार्यालय बारिश के दौरान जलमग्न हो जाता था।जन प्रतिनिधियों एवं ब्लाक के अधिकारियों को कार्य करने में असुविधा हो रही थी जिसको पुनः एक स्टीमेट तैयार कराकर बीडीओ कार्यालय एवं एडीओ स्तर के अधिकारियों के बैठने के लिए एक मजबूत कार्यालय का भवन तैयार करवाया गया।
उन्होंने बताया कि पनियरा क्षेत्र के लोग बिजली बिल सुधार को लेकर आनंदनगर अधिशासी अभियंता कार्यालय का चक्कर लगाते थक जाते थे। लेकिन उनके समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता था। मैं मुख्यमंत्री और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा,उप मुख्यमंत्री वृजेश पाठक से मुलाकात की।जिस पर मुख्यमंत्री, ऊर्जा मंत्री,उप मुख्यमंत्री ने समस्या का निराकरण लिए पनियरा उप खंड कार्यालय अधिकारी की व्यवस्था बनवाई।अब लोग अपनी समस्याओं को लेकर एसडीओ पनियरा के पास जाते हैं जिसका पनियरा में समाधान हो जा रहा है।जिसको स्थानीय ग्रामीणों ने इस बेहतरीन कार्य के लिए खूब बधाईयां दी।
इसके पहले भी तमाम लोग इस पद पर रहे पनियरा क्षेत्र एवं ब्लाक का कितना विकास किए हैं इसके बारे में आम जनता जानती है। उन्होंने कहा कि जो मेरा आरोप लगाया गया है वह निराधार है।

वहीं बीडीओ डॉ सुशांत सिंह से फोन पर पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हमारा किसी भी जन प्रतिनिधि से कोई विवाद नहीं हुआ।एक गांव के प्रधान प्रतिनिधि गलत तरीके से स्टीमेट तैयार कर भुगतान करने क दवाब बना रहे हैं।जिस पर मैंने टी०ए को सख्त निर्देश दिया कि संबंधित टी०ए ०अपने गांव में विकास कार्यों का सही स्टीमेट बनाएं।जिसका नियमित भुगतान किया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mahrajganj

पुलिस बनकर ठगी करने वाले गिरोह का नौतनवां पुलिस ने किया पर्दाफाश एक गिरफ्तार

Published

on

By

महराजगंज(शैलेश पाण्डेय)।
प्रदेश के अनेक जगहों पर नेपाली सोना सस्ते में बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का जिले की नौतनवा पुलिस एवं स्वाट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करके 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से नगदी एवं फर्जी पुलिस आई कार्ड भी बरामद किया है।पुलिस प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गए गिरोह के सदस्य अलग अलग ज़िलों में लोगों से संपर्क करते थे और उन्हें कम दाम में नेपाली सोना बेचने की पेशकश करते थे।इसी दौरान गिरोह के सदस्य पुलिस के वर्दी में मौके पर पहुंचकर रौब दिखाकर पैसे की वसूली करते थे बीते दिनो गोरखपुर निवासी दो व्यक्तियों का इस गिरोह ने ढाई लाख रूपए हड़प लिया। इसी सूचना के आधार पर पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुट गई और नौतनवा थाना क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन के समीप से इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में इस गिरोह के चार अन्य व्यक्तियों के नाम सामने आए हैं जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एसपी डॉ कौस्तुभ ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों के खिलाफ पहले से ही विभिन्न जनपदों में कई गंभीर मुकदमा दर्ज हैं। फरार वांछित अभियुक्तों की तलाश जारी है।

Continue Reading

Mahrajganj

संदिग्ध हालात में ससुराल आये युवक का पेड़ से लटकता मिला शव

Published

on

By


पनियरा।
पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कमासिन बुजुर्ग में चार दिन पूर्व ससुराल आये एक 35 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध हालात में गांव के बाहर स्थित पंचायत भवन में आम के पेड़ से प्लास्टिक की रस्सी से सोमवार की शाम लटकता मिला। मृतक दिनेश शर्मा पुत्र रामदरश गोरखपुर जनपद के बरगदवां का निवासी था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
मिली जानकारी के अनुसार मृतक की शादी उक्त ग्राम पंचायत के गुंजन शर्मा के यहां हुई थी। उसके आठ व चार साल के दो बच्चे हैं। मौके पर काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि मौके पर पुलिस पहुंची है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Continue Reading

Mahrajganj

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने अंकुश विल्डिंग मटेरियल का किया उद्घाटन

Published

on

By



अंकुश विल्डिंग मटेरियल पर मोरंग, गिट्टी, बालू, सरिया, सीमेन्ट, का सामान उचित मूल्य पर उपलब्ध
पनियरा।
पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा -नेवास पोरवर परसहवा पनियरा रोड पर सोमवार को अंकुश विल्डिंग मटेरियल दुकान का निषाद पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ अमित कुमार निषाद ने फीता काटकर उद्घाटन किया गया।
निषाद पार्टी नितियों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। निषाद समाज को जागरूक और अपना अधिकार पाने के निषाद पार्टी का टोपी झंडा लेकर निषाद समाज को आगे बढ़ने के लिए जागरूक होने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके निषाद पार्टी को जिलाध्यक्ष अमरनाथ निषाद ने ने दुकान को पुष्पित पल्लवित होने की कामना करने के उपरांत उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इस दुकान के यहां खुल जाने से आम जनता को काफ़ी सहूलियत होगी। ग्रामीण क्षेत्र की जनता को अपने घर मकान बनाने के लिए अपने बग़ल से बिल्डिंग मेटेरियल का समान उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं एक बार सेवा का अवसर ज़रूर दे। जिससे व्यक्ति के व्यकितत्व की पहचान और सम्मान होता है।इस अवसर पर बिल्डिंग मैटेरियल दुकान के संचालक दिनेश ने बताया कि इस दुकान में सभी बिल्डिंग मैटेरियल व सभी कंपनियो सीमेंट उबलब्ध है। अपने घर बनाने के मकान का नक्शा बनवाने के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। हमारे यहां मोरंगा, गिट्टी, बालू, सरिया, सीमेन्ट, का सामान उचित मूल्य पर उपलब्ध है।साथ ही लोगो को बेहतर सुविधा उबलब्ध कराने के लिए मैं सदैव तत्पर रहूँगा।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital