Connect with us

Gajipur

एसबीआई की शाखा में लगी भयंकर आग

Published

on

गाजीपुर (शमीम अंसारी)। स्थानीय तहसील जखनिया स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में भयंकर आग से सुबह-सुबह भारतीय स्टेट बैंक जखनियां की शाखा में आग लगने से लोगों मे अफरातफरी मच गई करीब में ही कोतवाली भुड़कुड़ा के सभी सिपाही मय कोतवाल देखते-देखते मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने शाखा प्रबंधक तथा अन्य कर्मचारियों को इसकी सूचना दी मौके पर देखते-देखते आनन-फानन में सभी लोग इकट्ठा हो गए अगल-बगल के सभी समरसेबल चालू कर पाइप से पानी बुझाने में स्थानीय लोग लग गए ज्यादा कुछ नुकसान हो इससे पहले स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया तथा बैंक के अंदरूनी हिस्से मे तथा बगल में एक शॉपिंग मॉल में आग लगने से बच गई ज्ञात हो कि यह आग स्टेट बैंक की शाखा के एक सिरे पर एटीएम तथा पासबुक प्रिंट करने की मशीन लगी थी उसी हिस्से में सर्वप्रथम आग लगी और वही से उस पर काबू पा लिया गया।
समाचार लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच सका था।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Gajipur

Published

on

By

रुलर डेवलपमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन संस्था का विस्तार

गाजीपुर।गैर राजनीतिक संस्था रुलर डेवलपमेंट एण्ड रिसर्च फाउंडेशन के संगठनात्मक कमेटी का सोमवार को विस्तार किया गया। कार्यक्रम टैगोर मार्केट कचहरी रोड स्थित कैंप कार्यालय में सम्पन्न हुआ।संस्था निदेशक अरविन्द कुमार यादव ने नए पदाधिकारियों का मनोनय किया। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों का रुलर डेवलपमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन (रजि.)संस्था पर भरोसा बढ़ा है,इसी को देखते संगठन की मजबूती और नागरिकों के हक व अधिकार के लिए आवाज़ उठाने के लिए संगठन में नए पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया है।नए पदाधिकारी लोक हित में काम करेंगे। नए पदाधिकारियों में संस्था के मार्गदर्शक के रुप में राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत सेवानिवृत प्रधानाचार्य देवभूषण माली व संरक्षक मंडल में डायट प्रवक्ता हरिओम प्रताप यादव एवं अंग्रेजी प्रवक्ता विनोद कुमार सिंह को आजीवन सदस्य के रुप में मनोनीत किया गया।उदय प्रताप यादव-प्रबन्धक उदय प्रताप महिला महाविद्यालय को वरिष्ठ उपाध्यक्ष,अजीत यादव एमआरडी पब्लिक स्कूल को उपाध्यक्ष बच्चा यादव को उपसचिव,राहुल सिंह को प्रवक्ता/मीडिया प्रभारी विनोद यादव एडवोकेट को कानूनी सलाहकार के रुप सर्वसम्मति से मनोनयन किया गया।संस्था प्रबन्धक अरविंद कुमार यादव ने सभी पदाधिकारीयों को मुह मीठा कराकर संगठनात्मक नियुक्ति पत्र देकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया।तत्पश्चात संस्था के नवनियुक्त संरक्षक विनोद कुमार सिंह व हरिओम प्रताप यादव ने संयुक्त रुप संस्था के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की और कहा कि समाज के उन्नयन हेतु हम सभी लोग मिलकर अपने दायित्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे।नामित सभी पदाधिकारियों ने कहा कि भविष्य में समान विचारधारा के लोगों को हमसभी मिलकर जोडे़गे।ताकि संगठन और मजबूत हो सके।इस मौके पर आनंद यादव,अखिलेश यादव,नितीश,राजेश सिंह सहित अनेक समाजसेवी मौजूद रहे।

Continue Reading

Gajipur

शहीद सुनील कुमार यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव

Published

on

By

शहीद सुनील कुमार यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव

गाजीपुर।(शमीम अंसारी)तहसील जखनिया अंतर्गत शिवरामपुर गांव के सुनील कुमार यादव का पार्थिव शरीर पहुंचते ही क्षेत्र में कोहराम मच गया गांव का जर्रा जर्रा रो रहा था हर आँखों में आँसू था वहीं सुनील यादव अमर रहे के नारे लग रहे थे ।ज्ञात हो कि सुनिल यादव 27 की मौत की सूचना 12 मार्च दिन शनिवार को परिजनों को फोन कर दी गई संम्बन्धित अधिकारी ने बताया कि अचानक उनकी तबीयत खराब होने से सैनिक सुनील कुमार यादव की मृत्यु हो गई है। यह सूचना दिल्ली आर्मी हेड क्वार्टर से मोबाइल फोन से पिता भजन यादव को शनिवार सुबह पाच बजे मिली थी सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातम कोहराम मच गया । बताते चलें की कुछ ही दिन पूर्व घर से दिल्ली ड्यूटी पर गये थे।सुनील यादव 2012 में ए.एस. सी. एम. टी. सी. कोर हिमाचल में भर्ती हुए थे। इनका आर्मी के दिल्ली मुख्य कार्यालय से इजराइल भी जाने के लिए चयन भी किया गया था ।जो कुछ ही दिनो मे जाने वाले थे । सुनील यादव घर से मिलकर एक सप्ताह पहले ड्यूटी पर दिल्ली गए थे ।
ड्यूटी के दौरान ही अचानक उनके स्वास्थ्य में शिकायत होने पर इलाज के लिए दिल्ली मे आर्मी के आरआर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई थी।पिता भजन यादव व इनकी पत्नि रोशनी देबी को दिल्ली आर्मी कार्यालय बुलाया गया था इनके पिता भजन यादव भी आर्मी से 2016 में सेवानिवृत्त होकर घर पर खेती का काम देखते हैं। मां का देहांत पहले ही हो गया था।दो भाइयों में यह छोटे थे ।इनके पास दो पुत्र हैं।पत्नि वाराणसी में अपने दोनों बेटों को रहकर पढ़ाती हैं। सुनील का पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही क्षेत्र के आसपास गांव के लोग काफी संख्या में सुनील के दरवाजे पर पहुंचे थे।

पार्थिव शरीर का इंतजार करते रहे सांसद एवं विधायक गण

गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी जखनिया के साथ साथ विधायक बेदी राम, पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा, विजय कुमार समेत क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधि सुबह से ही सैनिक सुनील कुमार यादव के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने हेतु घर पर जमे रहे परंतु किन्ही कारणों वश सैनिक का पार्थिव शरीर आने में विलंब होने की सूचना पर सांसद एवं विधायक लगभग चार घंटे इंतज़ार के बाद कुछ जरूरी काम बता कर क्षेत्र में निकल लिए सांसद अफजाल अंसारी ने सैनिक सुनील कुमार यादव को शहीद का दर्जा देने की मांग की उन्होंने बताया कि जो सैनिक माइनस 23 डिग्री सेल्सियस पर नौकरी करते हुए दिवंगत होता है वह भी किसी लड़ाई से कम नहीं है उसे भी शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। इसी क्रम में उन्होंने परिवार के सदस्यों से बात किया तथा उन्हें ढांढस बढ़ाया और कहा कि हम इस दुख की घड़ी में आपके साथ हैं तथा परिजनों से बात कर उन्हें सांत्वना दिया उन्होंने कहा कि गाजीपुर की धरती शहरों की धरती है। इस क्रम में आज एक और हमारे लाल का नाम जुड़ गया।

Continue Reading

Gajipur

गाजीपुर-मतगणना हेतु डीएम ने जारी किया निर्देश

Published

on

By

गाजीपुर-मतगणना हेतु डीएम ने जारी किया निर्देश

गाजीपुर।विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के अन्तर्गत नवीन मंण्डी स्थल जंगीपुर परिसर में मतगणना केन्द्र स्थापित किया गया है। जिसमें सातो विधान सभा के सात काउन्टिंग हाल बनाये गये है। मतगणना दिनांक 10 मार्च 2022 को प्रातः 08  बजे से मतगणना की समाप्ति तक सम्पन्न होगा। मतगणना केन्द्र पर स्थापित  संचार कक्ष (कम्युनिकेशन रूम/कन्ट्रोल रूम), गेस्ट हाउस, मीडिया सेन्टर, मोबाईल ट्वायलेट की व्यवस्था, पेयजल, हेल्प डेस्क की स्थापना आदि कार्याे के लिए अधिकारियों की तैनाती पहले से ही कर दी गयी है।
तैनात अधिकारियों को सौपे  गये दायित्वो का निर्वहन पूरी निष्पक्षता से हो इसी सम्बन्ध आज जिला निर्वाचन अधिकारी एम पी सिंह की अध्यक्षता में मतगणना मे लगाये गये समस्त प्रभारी अधिकारी संग बैठक राइफल क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होने प्रभारी अधिकारियो को सख्त निर्देश दिया कि वे भारत निर्वाचन आयोग की गाईड लाईन का पालन करते हुए मतगणना कार्य को सकुशल सम्पन्न कराते हुए अपने दायित्वो का निर्वहन करेगे। उन्होने कहा कि मण्डी परिसर से पहले सड़क पर दो बैरिकेटिंग की जायेगी पहली बैरिकेटिंग 500 मीटर तथा दूसरी बैरिकेटिंग 100 मीटर की होगी जिसमें पहली बैरिकेटिंग पर मतगणना कार्मिको को छोड़कर समस्त वाहनो के लिए चिन्हित स्थान पर पार्किग होगी। समस्त प्रत्याशी एंव एजेण्ट वहा से पैदल ही जायेगे।  विधान सभा जंगीपुर, सैदपुर एंव जखनिया के मतगणना में लगाये गये अधिकारी/कार्मिक का प्रवेश गेट ने 01 तथा विधानसभा गाजीपुर, जमानियां, जहूराबाद एंव मुहम्मदाबाद के मतगणनाकार्मिक  गेट नं 02 से प्रवेश करेगे। मीडिया सेन्टर की स्थापना पुलिस चौकी नवीन मण्डी स्थल मे की गयी गयी है जिसके लिए जिला सूचना अधिकारी को प्रभारी अधिकारी बनाया गया जिनके साथ 07 सहायक अधिकारियो की तैनाती की गयी है। बिना परिचय पत्र के कोई भी कार्मिक ए9वं एजेण्ट मतगणना परिसर मे ंप्रवेश नही करेगे न ही उनके पास किसी प्रकार का मोईबाईल, थैला, कैमरा, शस्त्र एवं इलेक्ट्रानिक डिवाईस हो। इस पर विशेष सतर्कता बरती जाये। काउन्टिग सेन्टर पर सभी विधानसभाओ के मतगणना हाल, अन्य निर्धारित स्थलो, मीडिया सेन्टर तथा मतगणना केन्द्र के बाहर की ओर ध्वनि विस्तारक यंत्र (लाइडस्पीकर) की व्यवस्था सुश्चित कराने का निर्देश दिया जिससे मतगणना के समस्त चरणो  की सूचना मिलती रहगी। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को परिसर में मेडिकल रूम स्थापित करते हुए चिकित्सो एवं मेडिकल स्टाफ की तैनाती का निर्देश दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार सिंह, ज्वाईट मजिस्ट्रेट पवन कुमार मीणा, एवं समस्त प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

जिला सूचना कार्यालय द्वारा प्रचारित ।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital