Connect with us

बहराइच

बड़े मंगल पर युवाओं द्वारा आयोजित किया गया विशाल भंडारा

Published

on

सुबह से लेकर शाम तक चलता रहा प्रसाद वितरण का कार्यक्रम

महसी-बहराइच(संदीप त्रिवेदी)| तहसील महसी अंतर्गत ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल पर 8 जून दिन मंगलवार को महसी बहराइच मार्ग के सोतिया भट्ठा तिराहे पर विशाल भंडारा, संक्रमण प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया |
बजरंगबली के इस भंडारे का आयोजन राजेश तिवारी, नीरज त्रिपाठी, श्रवण कुमार शुक्ला, ऋषि नाथ, अजीत तिवारी, गौतम तिवारी, विजय तिवारी, भोलानाथ, रत्नेश शुक्ला, राजेश मिस्त्री, शिवा धर द्विवेदी, आशीष बाजपेई, अनिल बाजपेई, सुनील तिवारी, मिंटू मिश्रा, मंगली ओझा, रिंकल पांडे, आकाश तिवारी के सहयोग से आयोजित किया गया | प्रसाद के रूप में लोगों को छोले चावल और ठंडा पानी परोसा गया | सुबह से लेकर शाम तक अनवरत प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चलता रहा बच्चे बूढ़े महिलाएं सभी लोग प्रसाद ग्रहण के लिए उत्साहित रहे | युवाओं द्वारा राहगीरों को रोक रोक कर प्रसाद वितरित किया गया | क्षेत्र में इस कार्यक्रम की काफी सराहना हो रही है |

बहराइच

समारोह में सम्मानित किये गये पूर्व सैनिक व आश्रित

Published

on

By


जनपद मे हुआ पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह का आयोजन

बहराइच(एल एन त्रिवेदी)। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी डॉ चन्द्र, निदेशक सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास उत्तर प्रदेश अवकाश प्राप्त ब्रिगेडियर रवि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। समारोह में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु मेडिकल कैम्प, ईसीएचएस योजना की जानकारी, सीएसडी कैन्टीन की सुविधा, स्पर्श से सम्बन्धित जानकारी, स्वतः रोजगार से सम्बन्धित एवं विभागीय कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए स्टाल लगाये गये थे। जनपद के दूरदराज से आये हुए लगभग 600 भूतपूर्व सैनिकों, दिवंगत सैनिक की पत्नियों एवं उनके आश्रितों को समारोह के दौरान 15 दिवंगत सैनिकों की पत्नियों नान पेंशनर की धनराशि 3000 का चेक एवं कम्बल, शाल तथा 26 अत्यन्त बृद्ध दिवंगत सैनिकों की पत्नियों नान पेंशनरों के आश्रितों को 2000 का चेक एवं कम्बल, शाल प्रदान कर सम्मानित किया गया।

जिलाधिकारी डॉ चन्द्र ने कहा कि पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह सराहनीय पहल है। उनहोंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि ऐसे आयोजन निरन्तरता के साथ आयोजित हों। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का स्वर्णिम इतिहास है। हमारे वीर सपूतों की कहानी सात समन्दर पार भी लोगों की ज़ुबान पर है। उन्होंने कहा कि जब भी देश पर कोई कठिन समय आया है तो भारतीय सेना ने अदम्य साहस व वीरता का परिचय देते हुए देश का गौरव बढ़ाया है। डॉ चन्द्र ने कहा कि भारतीय सेना देश की सीमा की रक्षा के साथ-साथ किसी भी आपदा के समय भी देशवासियों के जान-व-माल की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहती है। जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि पूर्व सैनिकों की जो भी जायज समस्याएं होंगी उनका तत्परता के साथ निराकरण कराया जायेगा।

सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास उत्तर प्रदेश अवकाश प्राप्त ब्रिगेडियर रवि ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि हमारे सैनिक अपनी जान की परवाह किये बिना सदैव देश की रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं। सैनिकों का योगदान देश की रक्षा के लिए अमूल्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लगभग 05 लाख पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश के सभी जिलों में जिला सैनिक एवं पुनर्वास कार्यालयों का संचालन किया जा रहा है। प्रदेश में 1753 ऐसे पूर्व सैनिक है जिनको सेना मेडल प्रदान कर सम्मानित भी किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ही ऐसा राज्य है जहां प्रदेश के सभी जिलों में पूर्व सैनिकों की समस्याओं के निराकरण व उनके कल्याण के लिए जिला सैनिक एवं पुनर्वास कार्यालयों का संचालन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा सैनिकों को सम्मान देने के लिए रोड, द्वार, स्थल इत्यादि का नामकरण भी सैनिकों के नाम से किया जा रहा है।

समारोह को ओआईसी, ईसीएचएस पाली क्लीनिक गोण्डा के अवकाश प्राप्त कमाण्डर मो. अमीन द्वारा ओआईसी, ईसीएचएस पाली क्लीनिक सूबेदार लाल साहब द्वारा पूर्व सैनिकों के कल्याणार्थ संचालित योजनाओं, बैक आफ बड़ौदा के प्रतिनिधि द्वारा बैंक की योजनाओं तथा बीआरसी अयोध्या के प्रतिनिधि द्वारा पूर्व सैनिकों के लिए जारी किये गये ‘स्पर्श एप’ के बारे में जानकारी प्रदान की गयी। जबकि जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी अवकाश प्राप्त कर्नल महेश चन्द्र ध्यानी ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय से प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी देते हुए सभी अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह के दौरान एनसीसी कैडेट्स बालिका द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया है। ।जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी, बलरामपुर, अवकाश प्राप्त ले० कर्नल शक्ति कुमार सिंह, गोण्डा अवकाश प्राप्त ग्रुप कै. टण्डन, एडम कमाडेण्ट फैजाबाद कर्नल नेगी, अवकाश प्राप्त मेजर शिवम सिंह राणा, निदेशक, सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास उत्तर प्रदेश की धर्मपत्नी, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय के वरिष्ठ सहायक भानु प्रताप गुप्त एवं अन्य कर्मचारीगण आदि लोग उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान बहराइच लखनऊ मार्ग पर हुए बस दुर्घटना में मृतकों को दी गई श्रद्धाजलि तथा घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की ईश्वर से कामना की गयी।

Continue Reading

बहराइच

रोज़गार मेले का आयोजन 30 नवम्बर को आईटीआई परिसर में होगा

Published

on

By

 

बहराइच(ब्यूरो )। जिला सेवा योजन कार्यालय, राजकीय आई.टी.आई. एवं उ.प्र. कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले अप्रेन्टिस/रोज़गार मेले की कड़ी में 30 नवम्बर को पूर्वान्ह 10 बजे से राजकीय आईटीआई परिसर निकट चौपाल सागर कालेपुरवा नानपारा रोड पर एक दिवसीय अप्रेन्टिस/रोज़गार मेले का आयोजन किया गया है।
यह जानकारी देते हुए जिला सेवायोजन अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि रोज़गार मेले में निजी क्षेत्र के दो नियोजकों के साथ साथ स्थानीय नियोजक अपने संस्थानों में अप्रेन्टिसशिप हेतु प्रतिभाग किया जा रहा है। मेले में ब्राइट फ्यूचर आर्गेनिक हर्बल एवं आयुर्वेदिक प्रा० लि० द्वारा ब्लाक/फील्ड आफीसर के 56 पद हेतु स्नातक उत्तीर्ण आयु 20 से 45 वर्ष वेतन रू 15000/- तथा एल आई सी एजेंट कि 25 पदों पर भरती हेतु 18 से 50 आयु वर्ग के समस्त हाई स्कूल से लेकर स्नातक एवं आईटीआई, डिप्लोमा उत्तीर्ण तथा कौशल विकास द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं। इस रोजगार मेले में नियोजकों द्वारा अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा। कुमार ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वह अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल पर 29 नवम्बर 2022 तक अवश्य करा लें साथ हीं समस्त शैक्षिक योग्यता के अंकपत्र, प्रमाण पत्र, आईटीआई, डिप्लोमा उत्तीर्ण तथा कौशल विकास द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज की दो फोटो एवं वायोडाटा के साथ 30 नवम्बर को प्रातः 10 बजे राजकीय आईटीआई परिसर पहुॅचकर आयोजन का भरपूर लाभ उठाएं।

Continue Reading

बहराइच

30 नवम्बर को होगा पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह का आयोजन

Published

on

By

 

बहराइच(ब्यूरो)। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल महेश चन्द्र ध्यानी ने बताया कि भूतपूर्व सैनिकों/दिवंगत सैनिकों की पत्नियों तथा उनके आश्रितों के लाभार्थ 30 नवम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर बहराइच में पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। समारोह में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु मेडिकल कैम्प, ई.सी.एच.एस. योजना, स्पर्श से सम्बन्धित जानकारी, स्वतःरोज़गार व विभागीय कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ सी.एस.डी. कैन्टीन की सुविधा तथा आर्थिक सहायता का वितरण भी किया जायेगा। ध्यानी ने भूतपूर्व सैनिकों/दिवंगत सैनिकों की पत्नियों तथा उनके आश्रितों से अपील की है कि आयोजन का अधिकाधिक लाभ लाभ उठाएं।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital