Connect with us

Gonda

परसपुर थाना क्षेत्र में दबंगों का बोलबाला, पीड़ित लगा रहे चक्कर

Published

on

महिला का आरोप उसके साथ दबंगों ने दुष्कर्म करने का किया प्रयास

परसपुर गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। थाना परसपुर अंतर्गत ग्राम भौरीगंज निवासी एक महिला ने परसपुर थाने में तहरीर दिया है। जिसमे कहा गया है कि शाम को वह खाना बना रही थी। उसी बीच गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग लाठी, डंडा व असलहे से लैस होकर उसके दरवाजे पर चढ़ आये। और वहां मौजूद एक बालिका की पिटाई करने लगे। हल्ला गुहार करते हुये वह भागकर घर के अंदर आ गई। जिसका पीछा करते हुये दबंग उसके घर में घुसकर पुनः उसकी पिटाई करने लगे। जिसे बचाने दौड़ी महिला को दबंग कमरे में घसीट ले गये और छेड़छाड़ करते हुये उसे जमीन पर पटक कर दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगे। हल्ला गुहार व विरोध करने पर उसकी भी पिटाई करने लगे। तब तक उसके पति व ससुर सहित गांव के अन्य लोग आ गये और बचाये। जिस पर गाली, घर फूंकने व जान से मारने की धमकी देते हुये दबंग चले गये। थानाध्यक्ष परसपुर सुधीर सिंह ने बताया कि आरोप निराधार है, दोनो पक्ष के बीच जमीनी विवाद है। उसी की पेशबंदी में यह आरोप लगाया जा रहा है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Gonda

वार्डों के आरक्षण की सूची जारी

Published

on

By

25 वार्डों में 11 सीट अनारक्षित, 9 सीट महिला

करनैलगंज गोण्डा(रमेश पाण्डेय)। नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटे लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। शासन ने सन्निकट नगर निकाय चुनाव के लिए बहुप्रतीक्षित आरक्षण सूची जारी कर दी है। एक हफ्ते में आपत्ति मांगी गई है, इसके बाद फाइनल सूची जारी होगी। अब लोगों की निगाहें अध्यक्ष पद के आरक्षण की सूची आने के इंतजार में टिकी हैं। संभवत इसी माह में चुनाव की अधिसूचना भी जारी हो सकती है।
सीमा विस्तार के बाद नगर पालिका परिषद करनैलगंज अंतर्गत नवसर्जित 25 वार्डों के आरक्षण का रास्ता साफ हो गया। गुरुवार को जारी सूची के अनुसार वार्ड हनुमानगंज बरदही बाजार को अनुसूचित जाति महिला, रविदास नगर को अनुसूचित जाति, सकरौरा पश्चिमी को महिला, कुम्हरगढ़ी को अनारक्षित, अम्बेडकर नगर को महिला, सरफराजगंज पश्चिमी को अनारक्षित, बालूगंज को पिछड़ा वर्ग, गाड़ी बाजार को महिला, सरयू नगर को अनारक्षित, नई बाजार को पिछड़ा, मौर्य नगर को पिछड़ा वर्ग, सरफराजगंज पूर्वी अनारक्षित, बालकराम पुरवा को अनारक्षित, सकरौरा पूर्वी को पिछड़ा वर्ग, सदर बाजार पूर्वी को अनारक्षित, सकरौरा पूर्वी को अनारक्षित, सरयू नहान घाट को अनारक्षित, गाड़ी बाजार पश्चिमी को महिला, गाड़ी बाजार पूर्वी को महिला, गुड़ाही बाजार को अनारक्षित, सकरौरा पूर्वी को पिछड़ा वर्ग महिला, बजरंग नगर मेहंदीहाता को पिछड़ा वर्ग महिला, सदर बाजार को महिला, सकरौरा पश्चिमी को अनारक्षित, भैरवनाथ पुरम को अनारक्षित श्रेणी में शामिल किया गया है।

कइयों के मंसूबों पर फिरा पानी

गुरुवार को शासन द्वारा जारी वार्डों के आरक्षण की सूची देखकर बहुतों के हाथ से तोते उड़ गये। जो लोग अब तक अपनी सीट को अनारक्षित या पिछड़ी मानकर प्रचार कर रहे थे, जारी हुई सूची में वह सीट पिछड़ी या अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गई। ऐसे में वे उस वार्ड से सभासद का चुनाव लड़ने हेतु अर्ह नहीं रह गये हैं जबकि किसी दूसरे वार्ड में न तो उन्होंने कोई प्रयास ही किया है और न उनकी कोई पकड़ ही है। इससे चुनाव लड़ने के इच्छुक तमाम लोगों के मंसूबों पर पानी फिर गया है।

Continue Reading

Gonda

उत्कृष्ट कार्य के लिए बैंक कर्मी को मिला प्रशस्ति पत्र

Published

on

By

करनैलगंज गोण्डा(ब्यूरो)। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की कार्यालय सहायक को उसके उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया है।

करनैलगंज नगर में संचालित प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा सकरौरा की कार्यालय सहायक भूमिका वर्मा को वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक संजय कुमार गंधर्व ने क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह में प्रशस्ति पत्र से नवाजा है। भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के अंतर्गत किये गए उत्कृष्ट कार्य एंव साप्ताहिक लक्ष्य को पूर्ण करने के निमित्त उन्हें सम्मानित किया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि भूमिका वर्मा ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए बैंक व समाज के प्रति अपनी वचनबद्धता को पूरा किया है। इस मौके पर शाखा प्रबंधक ज़ीके सैनी, शुभम जैन व स्वाति गुप्ता सहित समस्त बैंक कर्मियों ने इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी है।

Continue Reading

Gonda

नकली प्लाई बनाकर बेंचने का मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

Published

on

By

कोतवाली पुलिस ने जब्त किया 125 पीस नकली प्लाई

 

करनैलगंज गोण्डा(रमेश पाण्डेय)। प्रतिष्ठित प्लाई कंपनी के नाम से नकली प्लाई बनाकर बेंच रहे दुकानदार के खिलाफ पुलिस ने ट्रेड मार्क अधिनियम व कापीराइट एक्ट सहित धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया है।
बुधवार को बालपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में संचालित कौशल प्लाईवुड एण्ड पेंट स्टोर पर नकली प्लाई बेंचने की सूचना मिली। जिस पर सेंन्चुरी प्लाईवुड इण्डिया लिमिटेड की प्रतिनिधि चेतना खन्ना व लीगल एडवाइजर एडोकेट कृष्ण कुमार सिंह ने एसपी गोण्डा से मिलकर उक्त प्रकरण की जानकारी लिखित रूप से दिया। जिस पर एसपी आकाश तोमर ने करनैलगंज कोतवाली पुलिस को प्रकरण पर प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। बालपुर में स्थित उक्त दुकान पर पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि 125 पीस नकली प्लाई दुकान में मौजूद है। पुलिस टीम ने नकली प्लाई को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आयी। जहां चेतन खन्ना की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर प्लाई को जब्त कर कार्यवाही शुरू कर दी है। कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दो व्यक्तियों को मौके से हिरासत में लिया गया है, उनसे पूंछताछ की जा रही है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital