Connect with us

Mahrajganj

मिट्टी खनन का जोरो पर जिम्मेदार मौन

Published

on



महराजगंज/लक्ष्मीपुर (बिजय कसौधन)।
पुरंदरपुर थाना क्षेत्र में मिट्टी खनन वाले लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि लोडर से धरती का सीना बेखौफ होकर छलनी करने में जुटे हुए हैं।शासन प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर मिट्टी खनन रात के अंधेरे में तो दूर दिन के उजाले में भी लोडर से धड़ल्ले से खनन कर रहे हैं। पुरंदरपुर थाना क्षेत्र में दिन रात मिट्टी खनन लोडर मशीन के द्वारा करने में जुटे हैं। जबकि शासन प्रशासन खनन को लेकर बहुत ही सख्ती बरत रहा है। फिर भी लोडर मशीन के संचालकों के हौसलें इतने बुलंद हैं। कि शासन प्रशासन के आदेशों को ताक पर रखते हुए। धड़ल्ले से मिट्टी का खनन करने में जुटे हैं। पुरंदरपुर थाना क्षेत्र में लोडर मशीनों से खनन का सिलसिला बड़ी तेजी से चल रहा है। जिस पर पुरंदरपुर पुलिस पूरी तरीके से चुप्पी साधे नजर आ रही है। सूत्रों की माने तो पुरंदरपुर पुलिस लोडर मशीन चलाने के नाम पर घंटे के हिसाब से हजारों रुपए की वसूली कर रही है। और मिट्टी खनन करने वाले प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए। धड़ल्ले से खनन का कार्य तेजी से प्रारंभ कर देते हैं। अगर ऐसे ही खनन करने वालों के हौसले बुलंद रहे तो उपजाऊ भूमि को बंजर में तब्दील होते देर नहीं लगेगी। मिट्टी के खनन से धरती में रहने वाले लाखों जीव जंतुओं का भी जीवन लीला को तो खनन करने वाले समाप्त ही कर रहे हैं। और पर्यावरण को भी गहरा आघात पहुंचा रहे है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार का कहना है। कि खनन विभाग का परमिशन आवश्यक है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mahrajganj

तेंदुआ के पैर का निशान देख ग्रामीण हुए भयभीत

Published

on

By

पनियरा।
पनियरा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा कुआंचाफ के महटोलिया महुआरी महुआपार टोले में तेंदुआ दिखने के बाद ग्रामीण भयभीत हैं।मौके पर वन विभाग की टीम जांच में लगी हुई है। ग्रामीण के अनुसार तीन दिन से तेंदुआ जैसा जानवर दिखाई दिया।जिसे देखकर लोग अपने-अपने घरों में दुबक गये। सुबह लोगों ने उसके पैर का निशान देख पर वन विभाग को सूचना दिया। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने पद चिन्ह को जांच के लिए भेज दिये है।
 वन क्षेत्राधिकारी जगदंबा पाठक ने बताया कि जंगल नजदीक है कोई जानवर आया होगा। पद चिन्ह की जांच किया गया है। लेकिन यह कन्फर्म नहीं हो पा रहा है कि तेंदुआ है या कोई और जानवर है पद चिन्ह को विभाग में भेज दिया गया है।और ग्रामीणों से अनुरोध किये हैं कि रात में लोग अपने अपने घरों के अन्दर सोयें। और खेत में जाते वक्त चार लोग साथ जायें।वन विभाग के कर्मचारियों को रात्रि में डियूटी लगा दी गयी है।

Continue Reading

Mahrajganj

कैम्पियरगंज के फिराकनगर में विशाल यज्ञ के आयोजन का हुआ शुभारम्भ

Published

on

By



पीपीगंज/गोरखपुर। गोरखपुर ज़िला के कैम्पियरगंज तहसील के नगर पंचायत पीपीगंज के अंतर्गत वार्ड नं 12 फिराकनगर में विशाल यज्ञ के आयोजन का हुआ शुभारम्भ 28/11/2022 से यज्ञ स्थल की साफ़ सफाई में भारी संख्या में श्रद्धालु ने रूचि दिखाइये।
आयोजित यज्ञ में श्री श्री 1008 महामंडेलस्वर खड़ेसरी फलहारी राघवदास महाराज जी द्वारा आयोजित यज्ञ में भारी संख्या में श्रद्धालु ने रूचि दिखये जिसमे लोग भारी संख्या में मिलकर यग स्थाल का साफ़ सफाई किया।
कल से यज्ञ का शुभारंभ होगा जिसमें कल से कलश यात्रा निकालकर यग का शुभारंभ होगा और पूर्णहुति 6/12/2022 को होगा,जिस दिन विशाल भंडारा का आयोजन होगा।
जिसमे कोषाद्यक्ष सुभाष यादव,हिमांशु यादव,अभिषेक यादव,संचालन सिमित अनुराग यादव,दिवाकर यादव,अश्वनी यादव,अनुरुद्ध यादव,आदि मौजूद रहेंगे।

Continue Reading

Mahrajganj

लापता अधेड़ का शव रोहिन नदी में उतराता मिला

Published

on

By


पनियरा।
पनियरा थाना क्षेत्र औरहिया गांव के पास रोहिन नदी के पानी में एक व्यक्ति का उतराता हुआ शव मिला है।घर से लापता हुए अधेड़ का शव गांव के दक्षिण दिशा में रोहिन नदी में उतराता मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पनियरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को पानी से बाहर निकलवाया
इस संबंध पनियरा थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि शव का शिनाख्त हो गया है। अधेड़ व्यक्ति लक्ष्मीपुर का निवासी जलालुद्दीन उम्र (50) बताया जा रहा है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital