Connect with us

Gorakhpur

जरूरतमंदों की सेवा करके दिली सुकून मिलता है- सुधीर सहानी

Published

on

आंशिक कर्फ्यू में मुसीबत झेल रहे लोगो तक आर्थिक मदद पहुचा रहे है युवा समाजसेवी

गोरखपुर(विनय त्रिपाठी)।ईश्वर ने इस दुनिया में तमाम ऐसे लोगो को भेज रखा है जो समय समय पर मानवता की रक्षा करने के लिए हमेसा आगे रहते है यही वजह है की दुनिया में तमाम आपदाएं आती है फिर भी इंसानियत जिन्दा रही है और हम सबका भी फर्ज है की सबसे पहले इंसानियत की मदद करें गोरखपुर जिले के रहने वाले वरिष्ठ समाजसेवा और गोरखपुर ग्रामीण 323 विधानसभा के भावी प्रत्याशी सुधीर कुमार सहानी इन दिनों हर एक गरीब जरूरतमंदों तक हर तरह की मदद को आगे आ रहे है दर्जनों गरीब परिवारो को इनके द्वारा लाखो रुपये की मदद की जा चुकी है इस कोरोना महामारी के दौर में रोजमर्रा की जिन्दगी जीने वालो का बुरा हाल है जो लोग रोज कमाते थे रोज खाते थे उनके सामने मानो जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है लेकिन भला हो गोरखपुर जिले एक इस युवा समाजसेवी का जो अपनी तरफ से हर तरह की मदद कर रहा है सुधीर कुमार सहानी से जब बात किया तो उन्होंने कहा की मैंने अपने जीवन में बहुत तकलीफे झेली है मैंने गरीबी का दर्द सहा है जब तक ईश्वर ने मेरे शरीर में मेरी सांसे सलामत रखे है मैं पूरी कोशिश करूँगा की हर एक जारी जरूरतमंद तक मदद करता रहु दूसरा मेरा सबसे बड़ा प्रयास ये भी है की मेरी टीम गोरखपुर ग्रामीण 323 में हर जगह काम कर रही है अगर किसी को भी किसी तरह की कोई भी दिक्कत है तो वो मेरी टीम से संपर्क कर सकता है उसकी पूरी मदद किया जाएगा और मैं समाज के उन लोगो से भी आग्रह करना चाहता हूँ जिनको भगवान से सब कुछ दिया है वो इस आपदा की घड़ी में आगे आये और मदद करे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Gorakhpur

रॉड और लाठी से पीट कर हत्या करने वाले अभियुक्त गिरफ्तार।

Published

on

By

गोरखपुर :- महानगर के निजामपुर के गुड़ियान चौराहे के पास मंगलवार की शाम 18 वर्षीय विकास यादव पुत्र ईश्वर चंद यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी । घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता ईश्वर चंद यादव ने बताया था कि उनका लड़का दही लेने गया था वापस घर आते समय कुछ अज्ञात लोगों द्वारा लाठी डंडे से पीट कर उसकी हत्या कर दिया गया।

सुचना पाकर तिवारीपुर थाना पुलिस और एसओजी टीम ने मिलकर सीसीटीवी के माध्यम से मनबढ़ों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया। मनबढ़ों की पहचान सूरज कुशवाहा पुत्र विनोद कुशवाहा, साहिल कुशवाहा पुत्र बृजेश कुशवाहा व राज कनौजिया पुत्र राजू कनौजिया निवासी शिव मंदिर के पास मोहनलालपुर थाना तिवारीपुर जनपद गोरखपुर के रूप में हुई।

बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा प्रेस वार्ता कर बताया की मृतक विकास यादव और अभियुक्त सूरज कुशवाहा, साहिल कुशवाहा व राज कनौजिया का झगड़ा पिछले वर्ष गणेश उत्सव में किन्ही बातों को लेकर हुआ था। तब से इनकी आपसी दुश्मनी थी, जिसकी वजह से यह हत्या की गई। सूरज कुशवाहा और साहिल कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया गया है राज कनौजिया अभी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है। अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है तथा विधिक की जाएगी। उन्होंने उप निरीक्षक मदन मोहन मिश्रा थानाध्यक्ष तिवारीपुर और उपनिरीक्षक मनीष यादव एसओजी प्रभारी गोरखपुर तथा उनकी टीम को उनकी सफलता के लिए बधाई भी दी।

Continue Reading

Gorakhpur

मध्यप्रदेश गोरा भैरव जी जिनका प्रसाद हैं मदिरा

Published

on

By

धार्मिक लेख: चीफ एडिटर-विनय कुमार त्रिपाठी✒️

नागदा जक्शन से 18 किलोमीटर दूरी पर स्थिति हैं श्रीदेवनारायण भैरव जी

मध्यप्रदेश। आपको बताते चले कि मध्यप्रदेश में नागदा नगर से 18 किलोमीटर दूर ग्राम फर्नाखेड़ी के नज़दीक श्रीदेवनारायण भैरव जी।ऊंची पहाड़ीनुमा क्षेत्र में सके महल के साथ यह मंदिर बना हुआ है।मंदिर के पुजारी बलराम जी ने यह बताया कि यह दुनिया का एक मात्र मंदिर हैं ,जहां एक प्रतिमा पर गोरा व काला भैरव जी विराजित हैं और इनका प्रसाद हैं मदिरा। जहां बड़े संख्या में श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता हैं व काल भैरव को चढ़ता हैं उनका प्रसाद मदिरा।

आपको बताते चले कि जब हम मंदिर के अंदर प्रवेश करते हैं तो भोग लगाते समय मदिरा की बदबू समाप्त हो जाती हैं। मदिरा की यह बदबू कहा चली जाती हैं जो कि आज भी रहस्य बना हुआ है। अधिक जानकारी के लिये हमने जब पंडित जी व क्षेत्रीय लोगों से बात चीत की तो उन्होंने बताया कि इस मंदिर की नींव 1131 में रखी गई थी और 1136 में यह मंदिर बनकर तैयार हुआ था।

उन्होंने बताया कि जब मंदिर का निर्माण हो रहा था तो अंग्रेजो द्वारा रेल की पटरी इधर से बिछाई जा रही थी तो मंदिर बीचों बीच मे आने के कारण मंदिर को तोड़ा गया था और औऱ मंदिरों की दिवारो को दुसरी तरफ कर दिया गया था।पर जब सुबह हुई तो सभी लोग यह देखकर अचंभित थे कि मंदिर पुनःअपने स्थान पर वैसे ही खड़ी थी।ऐसा कई दिन चलता रहा पर सुबह मंदिर सज धज कर पुनः वैसे ही खड़ी हो जाती थी।जिससे अंत मे हार मानकर उनको रेल की पटरी को दूसरी तरफ से ले जाना पड़ा।जिसे वहां के लोग उसे श्रीदेवनारायण जी व काल भैरव का आशीर्वाद बताते है। कहा जाता यहां मन से मांगी हुई सभी मुरादे पुरी होती व काल भैरव का आशीर्वाद बना रहता।

Continue Reading

Gorakhpur

14 पर्चे गोरखपुर फैजाबाद चुनाव के लिए बिके

Published

on

By

सिटी संवाददाता, विनय यादव

12 जनवरी तक चलेगा नामांकन

30 जनवरी को चुनाव और 2 फरवरी को होगी मतगणना

 

गोरखपुर- फैजाबाद स्नातक निर्वाचन चुनाव के नामांकन की प्रकिया शुरू हो गई है। गुरुवार को नामांकन के लिए गोरखपुर कमिश्नर कोर्ट में 14 पर्चे बिके हैं।फिलहाल अभी 12 जनवरी नामाकंन की प्रकिया जारी रहेगी। जबकि, 13 जनवरी को नामांकन पत्रों को चेक किया जाएगा। इसके बाद 16 जनवरी को नाम वापस किया जा सकेगा।

गुरुवार को RO/कमिश्नर रवि कुमार एनजी खुद अपने कोर्ट में मौजूद रहकर पर्चा खरीदने वालों की निगरानी करते रहे। गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक चुनाव की अधिसूचना भी गुरुवार को जारी कर दी गई।

शुक्रवार की सुबह अयोध्या के अधिवक्ता सरयू प्रसाद धर दूबे ने तीन सेट पर्चा खरीदा। चुनाव प्रक्रिया को लेकर पुलिस और प्रशासन ने जबरदस्त तैयारियां की हैं। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाने के बाद ही कोर्ट परिसर में बैरिकेडिंग भी कराई गई है। ताकि, चुनाव में किसी तरह की खलल न पड़ने पाए।

30 को चुनाव और 2 फरवरी को होगी मतगणना

कमिश्नर रवि ​कुमार एनजी ने बताया, MLC चुनाव में नामांकन पत्र प्रत्याशी या अधिकृत एजेंट द्वारा खरीदे जाने लगा है। 16 जनवरी तक सभी प्रक्रियाएं पूरी कराने के बाद चुनाव का मतदान 30 जनवरी की सुबह 8 बजे से अपराह्न 4 बजे तक होगा।

 17 जिलों में बनाए गए मतदान केंद्र

गोरखपुर- फैजाबाद स्नातक निर्वाचन के 2,49,382 मतदाता अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव की मतगणना का 2 फरवरी को होगी।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 nirvantimes.com , powered by ip digital